1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. akhilesh yadav bjp six jan vishwas rath failed in comparison to the samajwadi vijay rathyatra amy

Akhilesh Yadav: समाजवादी विजय रथ के मुकाबले भाजपा के छह रथ नाकाम, प्रदेश कार्यालय में बोले सपा अध्यक्ष

भारतीय जनता पार्टी पर किया हमला, कहा-अपनी नाकामियों को लेकर बुरी तरह बौखला गई है भाजपा. विधानसभा चुनावों में अपनी हार सुनिश्चित देखकर भाजपा लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या पर उतारू हो गई हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
अखिलेश यादव लोहिया सभागार में कार्यकर्ताओं के साथ
अखिलेश यादव लोहिया सभागार में कार्यकर्ताओं के साथ
सोशल मीडिया

UP Chunav 2022: समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा है कि उत्तर प्रदेश में सपा के एक विजय रथ के मुकाबले भाजपा के छह रथ नाकाम साबित हो रहे हैं. समाजवादी विजय रथ के पहिए जहां-जहां घूम रहे हैं, वहां जनसमर्थन की आंधी उठ रही है. जनसैलाब संकेत दे रहा है कि अब भाजपा के दिन बीत गए हैं.

प्रदेश कार्यालय में डॉ. राम मनोहर लोहिया सभागार कार्याकर्ताओं को संबोधित करते हुए सपा अध्यक्ष ने कहा कि समाजवादी विजय रथ प्रचंड बहुमत के रास्ते पर है. 2022 में लोकतंत्र को बचाने का अंतिम चुनाव है. भाजपा अपनी नाकामियों को लेकर बुरी तरह बौखला गई है. विधानसभा चुनावों में अपनी हार सुनिश्चित देखकर भाजपा लोकतांत्रिक मूल्यों की हत्या पर उतारू हो गई हैं.

उन्होंने कहा कि पहली बार ऐसा हुआ है जब राजनीति में विश्वास का संकट पैदा हुआ है. सत्ता में बैठे लोगों की भाषा अभद्र, मर्यादाविहीन और निंदापरक होती जा रही है. प्रदेश का विकास रुका हुआ है. किसान तबाह हो गया है. बेरोजगार नौजवान रोजगार के लिए भटक रहे हैं. उद्योग और कामधंधे बंद होते जा रहे हैं.

भाजपा राज में प्रदेश की जनता कराह रही है. संकल्प पत्र में जितने वादे लिखे गए थे, उनमें एक भी पूरा नहीं किया गया. कालाधन वापस लाने, हर एक के खाते में 15-15 लाख रुपये जमा होने के वादों का तो अब जिक्र भी नहीं किया जाता है. भाजपा ने कालाधन के समानांतर अर्थव्यवस्था बना रखी है. जब तक भारतीय जनता पार्टी रहेगी, तब तक काले धन का धंधा बंद नहीं होगा.

अखिलेश यादव ने कहा कि चारों ओर समाजवादी पार्टी की लहर चल रही है. जनता ने मन बना लिया है कि वह इस बार भाजपा को ऐतिहासिक पराजय का चेहरा दिखाएगी. भाजपा विरोधियों को प्रताड़ित करने और झूठ-फरेब की राजनीति करती है. अपनी निश्चित हार से डरी-सहमी भारतीय जनता पार्टी षड्यंत्र करने में लगी है. जनता किसी भी हालत में भाजपा को जीतने नहीं देगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें