1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. akhilesh yadav big attack on the modi government russia ukraine war rkt

यूक्रेन में फंसे छात्रों को लेकर यूपी का चुनावी माहौल और गर्माया, अखिलेश यादव ने खोला मोर्चा

बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को कहा था ‘जो भारत में हो जाते हैं फेल, वो यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने जाते हैं, विदेशों में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले 90 प्रतिशत भारतीय भारत में योग्यता परीक्षा में फेल हो जाते हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
सपा प्रमुख अखिलेश यादव
सपा प्रमुख अखिलेश यादव
सोशल मीडिया

Uttar Pradesh Assembly Election 2022: उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में वैसे तो यूक्रेन-रूस की एंट्री (Russia Ukraine War) पहले ही हो चुकी है. भाजपा की तरफ से यूक्रेन का मामला लाने के बाद अखिलेश यादव ने भी मंगलवार को इसी मामले पर केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला. अखिलेश यादव ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा, "भाजपा के मंत्री का अप्रत्यक्ष रूप से ये कहना कि नाकाबिल लोग ही यूक्रेन जैसे देशों में पढ़ने जाते हैं, घोर निंदनीय है. भाजपाइयों की आदत बन चुकी है कि वो अपनी कमी के लिए दूसरों में दोष ढूँढते हैं, बेरोज़गारी पर लोगों को ही नाकाबिल कह देते हैं व नोटबंदी, कोरोना के लिए व्यवस्था को."

बता दें कि केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने मंगलवार को कहा था ‘जो भारत में हो जाते हैं फेल, वो यूक्रेन में मेडिकल की पढ़ाई करने जाते हैं, विदेशों में मेडिकल की पढ़ाई करने वाले 90 प्रतिशत भारतीय भारत में योग्यता परीक्षा में फेल हो जाते हैं.’इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को महाराजगंज में यूक्रेन का मामला उठाया था. रूस-यूक्रेन युद्ध की ओर इशारा करते हुए पीएम मोदी ने देश को ताकतवर बनाने के लिए बीजेपी को जितवाने की अपील की थी.

अखिलेश ने वहां फंसी एक छात्रा का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा कि भूखे, प्यासे, ठंड में तड़पते भयभीत बच्चों का दर्द बच्चे वाले ही समझ सकते हैं. यूक्रेन में फंसे भारतियों को सुरक्षित निकालने के लिए भाजपा सरकार जिस तरह असंवेदनशील और निष्क्रिय है, वो निंदनीय है. एक अन्य ट्वीट में अखिलेश ने लिखा कि यूक्रेन युद्ध में एक भारतीय छात्र नवीन की मृत्यु का समाचार बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है. भाजपा सरकार की ढिलाई की वजह से आज एक परिवार ने अपना बच्चा खोया है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें