1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. agra news former mla jitendra verma left bjp became sp s district president acy

UP Chunav 2022: फतेहाबाद विधायक जितेंद्र वर्मा ने छोड़ी बीजेपी, सपा के बने जिला अध्यक्ष

फतेहाबाद विधायक जितेंद्र वर्मा ने बीजेपी छोड़ दी है. उन्हें सपा ने आगरा का जिलाध्यक्ष बनाया है. जितेंद्र वर्मा टिकट न मिलने से नाराज चल रहे थे.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Agra
Updated Date
UP Chunav 2022: फतेहाबाद विधायक जितेंद्र वर्मा
UP Chunav 2022: फतेहाबाद विधायक जितेंद्र वर्मा
सोशल मीडिया

UP Election 2022: फतेहाबाद विधानसभा से बीजेपी के विधायक जितेंद्र वर्मा ने रविवार को पार्टी का दामन छोड़ दिया. उन्होंने टिकट कटने के बाद यह बड़ा फैसला लिया. अपना आधिकारिक पत्र जारी कर उन्होंने सोशल मीडिया पर भाजपा से इस्तीफा देने की जानकारी दी.

जितेंद्र वर्मा ने 2017 में छोड़ी सपा

दरअसल, फतेहाबाद के विधायक जितेंद्र वर्मा पूर्व में समाजवादी पार्टी में थे और आगरा के जिला अध्यक्ष भी रहे. उन्होंने 2017 में सपा से इस्तीफा दे दिया और भाजपा के चुनाव चिन्ह पर फतेहाबाद से विधायक का चुनाव लड़े और जीत हासिल की.

जितेंद्र वर्मा की जगह छोटे लाल वर्मा को बीजेपी ने बनाया प्रत्याशी

जितेंद्र वर्मा जब 2017 में सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए तो बीजेपी ने उन्हें फतेहाबाद विधानसभा की टिकट दी, जिसके बाद वह भारी बहुमत से विजयी हुए. लेकिन 2022 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने फतेहाबाद से जितेंद्र वर्मा की टिकट काट दी और पूर्व विधायक छोटे लाल वर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया. इसके बाद से ही जितेंद्र वर्मा की दूसरी पार्टी में शामिल होने की अटकलें तेज हो रही थी. इसी बीच रविवार को उन्होंने सोशल मीडिया पर एक पत्र डाला, जिसमें उन्होंने बीजेपी से इस्तीफा देने की घोषणा की है.

जितेंद्र वर्मा को सपा ने बनाया आगरा का जिला अध्यक्ष

विधायक जितेंद्र वर्मा को सपा ने आगरा का जिला अध्यक्ष बनाया है. जितेंद्र वर्मा द्वारा बीजेपी छोड़कर सपा के जिला अध्यक्ष बनने पर बीजेपी को बड़ा नुकसान झेलना पड़ सकता है क्योंकि उनकी निषाद वोटरों में अच्छी पकड़ है.

रिपोर्ट- राघवेंद्र सिंह गहलोत, आगरा

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें