1. home Home
  2. election
  3. up assembly elections
  4. aap jumped into the political battle of up sanjay singh announced 100 assembly in charges said people want change acy

UP के सियासी रण में कूदी AAP, संजय सिंह ने 100 विधानसभा प्रभारियों का किया एलान, कहा- जनता चाहती है बदलाव

आम आदमी पार्टी यूपी के सियासी रण में कूद गई है. पार्टी के प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने 100 विधानसभा प्रभारियों का एलान किया है. उन्होंने कहा कि जनता बदलाव चाहती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
aap mp sanjay singh
aap mp sanjay singh
fb

UP Assembly Elections 2022: आम आदमी पार्टी ने उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए 100 विधानसभा प्रभारियों का एलान किया है. राज्यसभा सदस्य और यूपी प्रभारी संजय सिंह ने बुधवार को यह सूची जारी की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि ये सभी विधानसभा प्रभारी पार्टी के अभियान को संचालित करेंगे. अगर इनका काम सही रहा तो इन्हें पार्टी अपना प्रत्याशी बनाएगी.

पिछड़े वर्ग से 35 प्रभारी

संजय सिंह ने बताया कि 100 में से सर्वाधिक 35 प्रभारी पिछड़े वर्ग से बनाये गए हैं. इसके अलावा, 20 ब्राह्मण, 16 दलित और पांच मुस्लिम नेताओं को भी प्रतिनिधित्व दिया गया है. उन्होंने कहा कि विधानसभा प्रभारियों की सूची में सभी वर्गों को प्रतिनिधित्व देने की कोशिश की गई है. इसमें डॉक्टर, इंजीनियर, अधिवक्ता, ग्रेजुएट व पोस्ट ग्रेजुएट से लेकर किसान तक को शामिल किया गया है.

लखनऊ से इन्हें बनाया गया प्रत्याशी

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने बताया कि लखनऊ मध्य से नदीम अशरफ जायसी, कैंट से दुर्गेश सिंह, सरोजनीनगर से रोहित श्रीवास्तव, बख्शी का तालाब से बलीराम वर्मा, उत्तर से अमित श्रीवास्तव, पश्चिम से राजीव बक्शी और मोहनलालगंज से सूरज कुमार को विधानसभा प्रभारी बनाया गया.

'आप' की चारों तिरंगा यात्रा ऐतिहासिक रही

संजय सिंह ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आप की चारों तिरंगा यात्रा (लखनऊ, आगरा, नोएडा और आगरा) ऐतिहासिक रही. अयोध्या में जिस प्रकार की तिरंगा यात्रा हुई, उसकी किसी ने कल्पना नहीं की थी. उन्होंने कहा कि अयोध्या को भाजपा अपना गढ़ मानती है. वहां हजारों की संख्या में कार्यकर्ता हाथ में तिरंगा लेकर सड़कों पर निकले. सभी ने खुशहाल उत्तर प्रदेश का संकल्प लिया.

आम आदमी पार्टी का तेजी के साथ बढ़ रहा जन समर्थन

राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि तिरंगा यात्राएं इस बात का संकेत है कि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी का जन समर्थन तेजी के साथ बढ़ रहा है और प्रदेश की जनता बदलाव की राजनीति की ओर बहुत तेजी से बढ़ रही है.

Posted by: Achyut Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें