1. home Hindi News
  2. election
  3. up assembly elections
  4. aam aadmi party releases second list of 20 candidates for up vidhan sabha election 2022 slt

UP Chunav 2022: AAP ने 20 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की जारी, इनको मिला टिकट

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सभी पार्टियां अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही है. अब आम आदमी पार्टी ने 20 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है.

By Prabhat Khabar Digital Desk, Lucknow
Updated Date
AAP ने 20 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की जारी
AAP ने 20 प्रत्याशियों की दूसरी लिस्ट की जारी
Twitter

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 को लेकर सरगर्मी तेज हो चुकी है. सभी पार्टी पहले चरण को लेकर अपने-अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर रही है. अब आम आदमी पार्टी ने अपनी दूसरी लिस्ट जारी करते 20 प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है. आपको बता दें कि इससे पहले आप 150 उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है.

आम आदमी पार्टी की दूसरी लिस्ट में भी पहली लिस्ट की तरह उम्मीदवार एलएलबी, एमबीए और पोस्टग्रेजुएट किये हुए हैं. आप की दूसरी लिस्ट को यूपी प्रभारी और राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने ट्वीट कर जानकारी दी है. उन्होंने घोषित उम्मीदवारों से अपील है मुद्दों की राजनीति का झण्डा गांव-गांव तक पहुंचायें. चुनाव में सफलता के लिये ढेर सारी शुभकामनाएं.

आम आदमी पार्टी की दूसरी लिस्ट में घोषित उम्मीदवारों के नाम

आम आदमी पार्टी ने आगरा इतमादपुर सीट पर सुमित जाटव (सुमित सिंह राण), आगरा के खेरागढ़ से बनवारी लाल शर्मा, अलीगढ़ के बरौली से सुनीता शर्मा, अलीगढ़ के छर्रा से सुशील कुमार बघेल, अलीगढ़ के कोल से मनोज शर्मा, बुलंदशहर से अनूपशहर में हरेन्द्र सिंह, बुलंदशहर के सिकन्दाबाद से जगबीर सिंह प्रधान, गाजियाबाद से ललित यादव, हापुर से वीर पाल सिंह, मथुरा के बलदेव से जीवन लाल जाटव, मथुरा के गोवर्धन से अनंत कौशिक, मथुरा से कृष्णा शर्मा, मेरठ के हस्तिनापुर में अनमोल, मेरठ के किठौर से राहुल, मेरठ के सरधाना से संजय गुप्ता, मेरठ के सिवालखास से कुलदीप उर्फ कल्याण गौतम, मुजफ्फरनगर से चरथावल सीट से यावर रौशन, मुजफ्फरनगर के खटौली से फिरदौस खान, मुजफ्फरनगर की सीट से आभा शर्मा और शामली के कैराना से अमित शर्मा को अपना प्रत्याशी बनाया है.

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में कुल 403 सीटें हैं. जिसकी वजह से सात चरणों में मतदान होना है. इसमें 10 फरवरी, 14 फरवरी, 20 फरवरी, 23 फरवरी, 27 फरवरी, 3 मार्च और 7 मार्च को मतदान होगा. वहीं चुनाव की रिज्लट की घोषणा 10 मार्च होगी.

Posted By Ashish Lata

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें