1. home Hindi News
  2. election
  3. three layer security force deployed with 11 medical teams for pm modi rally in jalandhar todays vwt

कड़ी सुरक्षा के बीच जालंधर में आज होगी पीएम मोदी की रैली, 11 मेडिकल टीम के साथ थ्री लेयर सिक्योरिटी तैनात

त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में पहले पंजाब पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. इसके बाद बीएसएफ, सीआरपीएफ और कमांडो दस्तों के जवानों को तैनात किया गया है. इसके अलावा, डॉग स्क्वायड, बम स्क्वायड, दंगा रोधी दस्ता भी तैनात किए गए हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
फोटो : ट्विटर

चंडीगढ़ : पंजाब विधानसभा के लिए जारी प्रचार अभियान के तहत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी सोमवार को कड़ी सुरक्षा के बीच जालंधर में रैली को संबोधित करेंगे. इस रैली के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजामात किए गए हैं. चप्पे-चप्पे पर पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है. इस रैली के तीन त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है. सुरक्षा की ऐसी व्यवस्था की गई कि परिंदा भी पर नहीं मार सकेगा.

त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था

मीडिया की खबरों के अनुसार, सोमवार को जालंधर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की होने वाली रैली के लिए आदमपुर से जालंधर पीएपी तक हर जगह पुलिस के जवानों तैनात किया गया है. त्रिस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था में पहले पंजाब पुलिस के जवान तैनात किए गए हैं. इसके बाद बीएसएफ, सीआरपीएफ और कमांडो दस्तों के जवानों को तैनात किया गया है. इसके अलावा, डॉग स्क्वायड, बम स्क्वायड, दंगा रोधी दस्ता भी तैनात किए गए हैं. पुलिस की सीसीटीवी वैन हर तरफ मौजूद रहेंगी और जालंधर कमिश्नरेट तथा देहात पुलिस के सारे आला अफसर भी मैदान में तैनात रहेंगे.

हेलीकॉप्टर से पीएपी ग्राउंड पहुंचेंगे पीएम मोदी

इसके साथ ही, पीएम मोदी को आदमपुर एयरफोर्स स्टेशन से पीएपी ग्राउंड तक हेलीकॉप्टर से जाएंगे. विकल्प के तौर पर आदमपुर एयरपोर्ट से पीएपी ग्राउंड तक सड़क मार्ग पर भी सुरक्षा का पूरा प्रबंध किया गया है. अगर किसी स्थिति में प्रधानमंत्री को सड़क मार्ग से आना पड़ता है, तो संभावित रूट प्लान, डायवर्जन और सुरक्षा व्यवस्था पर प्रधानमंत्री की सुरक्षा टीम पूरी नजर बनाए हुए है. पीएम की यात्रा को लेकर पुलिस ने बुलेटप्रूफ वाहन और पीएम की यात्रा के दौरान आवश्यक अन्य वाहनों की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है.

संदिग्धों पर नजर के लिए सीआईडी तैनात

खबरों के अनुसार, पुलिस ने सीआईडी को भी ऐसे संदिग्धों पर नजर रखने का निर्देश जारी किया है, जो पीएम दौरे के दौरान किसी तरह का खलल डालने की कोशिश कर सकते हैं. हालांकि, संयुक्त किसान मोर्चा ने पीएम मोदी के पंजाब दौरे का राज्य भर में विरोध करने का ऐलान किया है. भारतीय किसान यूनियन, राजेवाल की जिला इकाई के मुख्य वक्ता जत्थेदार कश्मीर सिंह जंडियाला ने कहा कि पीएम के पंजाब पहुंचने पर उनका घेराव किया जाएगा.

11 मेडिकल टीम तैनात

पीएम के दौरे के लिए सरकारी, प्राइवेट और सेना की ओर से हाईटेक एंबुलेंस की व्यवस्था की गई है. आदमपुर एयरपोर्ट, पीएपी कैंपस व रैली स्थल पर कुल 11 मेडिकल टीमें तैनात की गई हैं. छह टीमें एडवांस लाइफ सपोर्ट उपकरणों व एंबुलेंस के साथ होंगी. इसके अलावा, दो टीमें रैली स्थल पर तैनात होंगी. इस टीम में हड्डी रोग विशेषज्ञ, मेडिकल स्पेशलिस्ट व एनस्थीसिया के छह-छह और तीन पैथोलाजिस्ट के अलावा सिविल अस्पताल व जिले के स्वास्थ्य केंद्रों के डॉक्टर शामिल हैं. एक टीम आदमपुर एयरपोर्ट पर तैनात रहेगी.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें