1. home Hindi News
  2. election
  3. punjab election 2022 navjot singh sidhu nomination from east amritsar prt

Punjab Election: नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्वी अमृतसर से भरा पर्चा, अकाली दल के इस दिग्गज से लेंगे लोहा

पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. इसी कड़ी में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्वी अमृतसर सीट से पर्चा दाखिल कर दिया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
नवजोत सिंह सिद्धू ने भरा पर्चा
नवजोत सिंह सिद्धू ने भरा पर्चा
Twitter

Punjab Election 2022: पंजाब में विधानसभा चुनाव (Punjab Election 2022) को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. इसी कड़ी में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने पूर्वी अमृतसर सीट से पर्चा दाखिल कर दिया है. नामांकन के लिए सिद्धू अपने समर्थकों के साथ पहुंचे थे. पार्टी ने उन्हें अमृतसर पूर्व बतौर उम्मीदवार खड़ा किया है.

बिक्रम सिंह मजीठिया से लेंगे लोहा: पंजाब प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को पूर्वी अमृतसर से शिरोमणि अकाली दल के नेता और पूर्व मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया चुनौती दे रहे हैं. गौरतलब है कि, शिरोमणि अकाली दल ने बिक्रम सिंह मजीठिया को इस सीट से टिकट देकर जहां मुकाबला दिलचस्प कर दिया है, वहीं कई मायनों में सिद्धू के लिए मुसीबत भी बढ़ दी है.

गौरतलब है कि बीते काफी समय से पंजाब की सियासत में राजनीतिक उठापटक चल रहा है. पहले सिद्धू और पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के बीच विवादों का दौर चला, जिसके कारण कैप्टन ने न सिर्फ सीएम पद से इस्तीफा दिया बल्कि पार्टी भी छोड़ दी. इसके बाद सिद्धू सीएम बनने की रेस में भी शामिल हो गये. हालांकि, कांग्रेस हाईकमान ने साफ कर दिया है कि कार्यकर्ता ही पंजाब का अगला सीएम तय करेंगे.

ताजा घटना में सिद्धू को पारिवारिक विवाद भी झेलनी पड़ रही है. सिद्धू की एनआरआई बहन ने उनपर कई संगीन आरोप लगाए हैं. सुमन तूर ने कहा है कि सिद्धू ने पिता की मौत के बाद अपनी मां और बहन को घर से निकाल दिया था. हालांकि सिद्धू की पत्नी नवजोत कौर ने इस मामले में सिद्धू का बचाव किया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें