1. home Hindi News
  2. election
  3. punjab election 2022 aap seeks opinion from people for cm face sidhu is second choice rts

आम आदमी पार्टी ने CM फेस के लिए कराया था सर्वे, भगवंत मान के बाद सिद्धू रहे लोगों की दूसरी पसंद

पंजाब विधानसभा चुनाव की तारीखें जैसे जैसे नजदीक आ रही हैं, राजनीतिक पार्टियों में सीएम फेस को लेकर चर्चा भी जोरों पर है. वहीं, आप ने एक सर्वे कर लोगों से सीएम उम्मीदवार को लेकर राय मांगी थी. जिसमें भगवंत मान के बाद सिद्धू दूसरी पसंद रहें.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू
पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू
Twitter

Punjab Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव के तारीखों का ऐलान के साथ ही अब सभी खेमे में सीएम फेस को लेकर खींचतान जारी है. आम आदमी पार्टी ने भगवंत मान को पंजाब में अपना सीएम उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले सीएम फेस को लेकर आप की तरफ से एक सर्वे किया गया था. जिसमें भगवंत मान (bhagwant mann) पहली पसंद तो रहे ही लेकिन दूसरी सर्वे में लोगों की दूसरी पसंद का नाम थोड़ा चौंकाने वाला है. लोगों ने आप के सर्वे में दूसरे नंबर पर पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू (navjot singh sidhu) को अपनी दूसरी पसंद बनाई है. सर्वे के नतीजे का ऐलान खुद दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल ने किया.

दरअसल अरविंद केजरीवाल ने प्रेस कांफ्रेंस के दौरान बताया कि सर्वे में 21 लाख से ज्यादा लोगों ने वोट किया था जिसमें से करीब 93 फीसदी ने भगवंत मान को आप के तरफ से सीएम फेस बनाने का पक्ष लिया है. जबकि कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सिद्धू इसमें दूसरे नंबर पर रहे. केजरीवाल ने बताया कि इस सर्वे में सिद्धू को करीब 3.6 फीसदी वोट लोगों ने दिए. बता दें कि कांग्रेस ने अब सीएम फेस को लेकर किसी भी तरह की कोई घोषणा नहीं की है. पंजाब कांग्रेस में एक बार फिर सीएम फेस को लेकर टकराव की सुगबुगाहट नजर आ रही है. एक तरफ कांग्रेस के दलित नेता और पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी अपनी उम्मीदवारी पेश कर रहे हैं तो दूसरी तरफ सिद्धू और उसके समर्थक खड़े नजर आ रहे हैं.

वहीं केजरीवाल ने बताया कि सर्वे में कई लोगों ने उन्हें भी पंजाब के सीएम के तौर पर देखने की इच्छा जताई. हालांकि इससे इंकार करते हुए उन्होंने कहा कि मैंने पहले ही ऐलान कर दिया था कि मैं सीएम उम्मीदवार नहीं बनूंगा. आपको बता दें कि आम आदमी पार्टी की तरफ से 17 जनवरी की शाम को ही लोगों से मुख्यमंत्री उम्मीदवार को लेकर राय मांगी गई थी. जिसमें करीब 21 लाख लोगों ने अपनी राय भेजी. लोगों ने व्हाट्सएप, कॉल और एसएमएस के जरिए अपने सुझाव भेजे थे.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें