1. home Hindi News
  2. election
  3. punjab assembly elections 2022 bjp announced first list of 34 candidates rjh

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने जारी की 34 उम्मीदवारों की पहली सूची, देखें लिस्ट

भाजपा लिस्ट में किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले 12 उम्मीदवार हैं, जबकि अनुसूचित जाति के 8 और 13 सिख हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Dushyant -Gautam
Dushyant -Gautam
Twitter

Punjab Elections 2022 : पंजाब में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने 34 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी. इस मौके पर पंजाब भाजपा प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि पार्टी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर रही है जिसमें 34 उम्मीदवारों का नाम है.

जातीय समीकरण को साधने की कोशिश

तरुण चुघ, भाजपा राष्ट्रीय महासचिव ने कहा कि आज की लिस्ट में किसान परिवार से ताल्लुक रखने वाले 12 उम्मीदवार हैं, जबकि अनुसूचित जाति के 8 और 13 सिख हैं. सूची में डॉक्टर, वकील, खिलाड़ी, किसान, युवा, महिलाएं और पूर्व आईएएस हैं.

भाजपा सभी धर्म, जाति और संप्रदाय को साथ लेकर चलने वाली पार्टी

केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी और भाजपा महासचिव व पंजाब के प्रभारी दुष्यंत गौतम और महासचिव तरुण चुघ ने उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. चुघ ने कहा भाजपा सभी धर्म, जाति और संप्रदाय को साथ लेकर चलने वाली पार्टी है. इसलिए 34 उम्मीदवारों की सूची में राज्य की जितनी भी बिरादरी है, उन्हें प्रतिनिधित्व दिया गया है. इन उम्मीदवारों में महाजन, खत्री, बनिया, ब्राह्मण और जाट भी हैं. उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों में डॉक्टर, अधिवक्ता, उद्योगपति, मजदूर और श्रीगुरुद्वारा प्रबंधक समिति का चुनाव जीतने वाले भी शामिल हैं.

भगवंत मान को सीएम उम्मीदवार बनाने की निंदा

इस मौके पर हरदीप सिंह ने कहा कि आम आदमी पार्टी ने ऐसे व्यक्ति को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित किये किया है जिसकी शिकायत उनके संसदीय क्षेत्र के लोग ही करते हैं. गौरतलब है कि आम आदमी पार्टी ने सर्वे के आधार पर भगवंत मान को अपना उम्मीदवार घोषित किया है.

पंजाब में कांग्रेस का कुशासन कायम

इस अवसर पर दुष्यंत गौतम ने कहा कि पंजाब की जनता कांग्रेस के कुशासन से त्रस्त है. उन्होंने कहा, पिछले कुछ समय से पंजाब में नशे की समस्या, भ्रष्टाचार और कई अन्य समस्याएं आती रहीं, दुर्भाग्य है कि आज भी वो समस्याएं जस की तस हैं. कांग्रेस की सरकार में पंजाब में कोई प्रगति नहीं हुई है. पंजाब में कांग्रेस के वर्तमान मुख्यमंत्री भ्रष्टाचार में आकंठ डूबे हुए हैं. उनकी ही विधानसभा में रेत का अवैध खनन हो रहा है. इससे साबित हो रहा है कि प्रदेश के रेत माफियाओं से उनके घनिष्ठ संबंध हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें