1. home Hindi News
  2. election
  3. mamta banerjee attacks on bjp by telling the meaning of tmc told his party a strong option in goa vwt

ममता बनर्जी ने टीएमसी का मतलब बताकर भाजपा पर कसा तंज, गोवा में अपनी पार्टी को बताया मजबूत विकल्प

समुद्रतटीय राज्य गोवा में आयोजित टीएमसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करती हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी का मतलब 'टेम्पल (मंदिर)', 'मस्क (मस्जिद)' और 'चर्च' है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोवा दौरे पर हैं ममता बनर्जी.
गोवा दौरे पर हैं ममता बनर्जी.
फोटो : ट्विटर.

नई दिल्ली/पणजी : गोवा का दौरा कर रहीं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने टीएमसी का मतलब बताकर भाजपा पर तंज कसा है. इसके साथ ही, उन्होंने गोवा में अपनी पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) को सत्तारूढ़ भाजपा का मजबूत विकल्प भी बताया है. ममता बनर्जी ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि उनकी पार्टी तृणमूल कांग्रेस बहु-धार्मिक और बहु-सांस्कृतिक राज्य का समर्थन करती है.

समुद्रतटीय राज्य गोवा में आयोजित टीएमसी कार्यकर्ताओं को संबोधित करती हुईं पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि टीएमसी का मतलब 'टेम्पल (मंदिर)', 'मस्क (मस्जिद)' और 'चर्च' है. इसका मतलब यह कि उनकी पार्टी बहु-धार्मिक और बहु-सांस्कृतिक विचारधारा का समर्थन करती है. उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कहा कि हम भाजपा से लड़ रहे हैं. क्या जीतने का कोई मौका है? अगर आपको भरोसा है कि हम जीत सकते हैं और इसे लेकर आप आश्वस्त हैं, तो फिर आप पीछे मत हटिए. मुकाबला करने के लिए आगे बढ़िए.

गोवा के तीन दिवसीय दौरे पर कार्यकर्ताओं को संबोधित करती हुईं ममता बनर्जी ने आगे कहा कि हम यहां वोट काटने के लिए नहीं आए हैं, बल्कि वोटों को एकत्र कर टीएमसी गठबंधन को जीत दिलाने आए हैं. टीएमसी गठबंधन ही भाजपा का मजबूत विकल्प है. उन्होंने कहा कि अगर कोई इसका समर्थन करना चाहता है, तो वे इस पर फैसला कर सकते हैं. हम पहले ही फैसला कर चुके हैं. हम लड़ेंगे और मरेंगे, लेकिन पीछे नहीं हटेंगे.

इसके साथ ही, ममता बनर्जी ने गोवा ईसाइयों को लुभाने के लिए मदर टेरेसा के साथ अपने रिश्ते को याद करते हुए बताया कि उनकी सरकार कोलकाता में क्रिसमस का त्योहार धूमधाम से मनाने जा रही है. उन्होंने यह भी कहा कि वह खुद भी हर साल चर्च जाती हैं और किसी साल ऐसा करना नहीं भूलतीं. गोवा में ईसाइयों की अच्छी आबादी है.

मदर टेरेसा के साथ अपने संबंधों को लेकर उन्होंने आगे कहा कि मदर टेरेसा मुझसे बहुत प्यार करती थीं. जब (पश्चिम बंगाल में) लेफ्ट फ्रंट की सरकार थी, तब एक बार आधी रात को उन्होंने मुझे फोन किया और कहा, 'ममता वे वामपंथी हमारे एक घर पर कब्जा कर रहे हैं. क्या आप मेरी मदद कर सकती हैं?' उन्होंने कहा कि मदर टेरेसा के फोन के बाद मैं वहां गई और मामले को निपटाकर उन्हें और उनके घर को वामपंथियों से बचाया.

उन्होंने एक और घटना को याद करते हुए कहा कि मुझे वह दिन भी याद है, जब बाबरी मस्जिद गिरा दी गई थी. कोलकाता में हर तरफ सांप्रदायिक दंगे हो रहे थे. मैं सड़क पर थी. सड़क पर सरकार की कोई मौजूदगी नहीं थी. तब मैं लोरेटो स्कूल में मदर टेरेसा से मिली, जिसे कैथोलिक चलाते हैं. मदर ने मुझसे कहा कि ममता आप यहां क्या कर रही हो? और मैंने उनसे पूछा कि आप यहां क्या कर रही हैं? यह हमारे बीच रिश्ता था.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें