1. home Hindi News
  2. election
  3. harish rawat have to direct fight with diwan singh bisht of bjp at ramnagar assembly seat prt

बीजेपी के दीवान सिंह बिष्ट से होगी हरीश रावत की सीधी जंग, बेहद खास होगा रामनगर विधानसभा सीट का मुकाबला

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए Congress ने अपने 75 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं. और दूसरी लिस्ट में हरीश रावत को को भी बतौर उम्मीदवार पेश किया गया है. पार्टी ने रामनगर विधानसभा सीट से उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Harish Rawat
Harish Rawat
Twitter

Uttrakhand Election 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव (Uttrakhand Election 2022) कांग्रेस (Congrss) के लिए जितना खास है, उतना ही अहम ये कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत (Harish Rawat) के लिए भी है. खासकर रामपुर विधानसभा सीट से. जाहिर है विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी ने अपने 75 उम्मीदवारों के नाम तय कर दिए हैं. और दूसरी लिस्ट में हरीश रावत को को भी बतौर उम्मीदवार पेश किया गया है. पार्टी ने रामनगर विधानसभा सीट से उन्हें अपना उम्मीदवार बनाया है.

बीजेपी के दीवान सिंह से सीधा मुकाबला: रामनगर विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में ताल ठोकने उतरे हरीश रावत का सीधा मुकाबला बीजेपी के दीवान सिंह बिष्ट से होगा. इधर, दूसरी लिस्ट आने के बाद से ही सीयासी गलियारी में चर्चा का विषय है कि आखिर कांग्रेस ने हरीश रावत को टिकट क्यों दिया, खासकर रामनगर सीट से. क्योंकि रामनगर सीट से पार्टी के सबसे बड़े दावेदार रणजीत सिंह रावत को माना जा रहा था. लेकिन, उन्हें टिकट न देकर हरीश रावत को टिकट दिया गया.

गौरतलब है कि हरीश रावत उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं. खबर है कि सीएम चेहरे के लिए उन्होंने बगावती तेवर भी दिखाये थे. फिर से सीएम बनकर अधूरे काम पूरे करने की इच्छा भी जताई थी. कुल मिलाकर इतने सियासी दांवपेंच के बाद आखिर कांग्रेस ने रावत पर एक बड़ा दांव खेला है तो इसके पीछे कई ठोस कारण भी हैं. जरा देखते है कांग्रेस के लिए हरीश रावत की क्या है अहमियत.

उत्तराखंड में कांग्रेस के लिए अहम नेता हैं हरीश रावत: कांग्रेस के लिए हरीश रावत कितने खास है कि उन्हें रामनगर सीट से पार्टी ने बतौर उम्मीदवार खड़ा किया है. जबकि, इस सीट के लिए रणजीत सिंह प्रबल दावेदार माने जा रहे थे. जाहिर है वो उत्तराखंड के सीएम रह चुके हैं. कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं में उनकी गिनती होती है. उत्तराखंड में आज उनसे बड़ा नाम किसी भी दूसरे कांग्रेस के नेता का नहीं है.

कांग्रेस को जीत की आस: रामनगर सीट से 2017 के चुनाव में कांग्रेस की ओर से रणजीत सिंह रावत को बतौर को प्रत्याशी उतारा गया था. बीजेपी के दीवान सिंह बिष्ट से उनका सीधा मुकाबला था. लेकिन इस चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार विष्ट ने रणजीत सिंह को 8 हजार से ज्यादा मतों से हरा दिया था. ऐसे में इस बार पार्टी पूर्व सीएम कांग्रेस के दिग्गज नेता हरीश रावत को मैदान में उतार रही है. देखना है पार्टी के उम्मीदों पर वो कितने खरे उतरते हैं.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें