1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari result 2020 sarkari naukri job 2020 boi officer recruitment 2020 bank of india released vacancy for officers post know the process of registration update rrb ntpc ugc net exam postpond ibps rrb exam ibps clerk po admit card 2020 ssc cgl mts result notification suy

Sarkari Naukri, BOI Officer Recruitment 2020: बैंक ऑफ इंडिया ने निकाली विभिन पदों के लिए नियुक्ति, जाने आवेदन प्रक्रिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर के पद पर हो रही है नियुक्ति
बैंक ऑफ इंडिया में ऑफिसर के पद पर हो रही है नियुक्ति

बैंक ऑफ इंडिया (BOI) में विभिन्न पदों की भर्ती के लिए ऑनलाइन पंजीकरण प्रक्रिया बुधवार 16 सितंबर, 2020 से शुरू होगी. आवेदन प्रक्रिया शुरू होने के बाद, इच्छुक और पात्र उम्मीदवार 30 सितंबर, 2020 को या उससे पहले बैंकऑफइंडिया.इन.इन पर पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

कुल रिक्तियों का विवरण

214 रिक्तियों को भरने के लिए भर्ती अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें से 4 पद अर्थशास्त्री के लिए, 2 सांख्यिकीविद् के लिए, 9 रिस्क मैनेजर के लिए, 60 क्रेडिट एनालिस्ट के लिए, क्रेडिट ऑफिसर के लिए 79, आईटी के लिए 30 (फिनटेक), 12 के लिए हैं (डेटा विश्लेषक) के लिए 12 पोस्ट, आईटी के लिए 8 (इन्फो.सेक्योरिटी), और टेक मूल्यांकन के लिए 10 पोस्ट हैं

आवेदन शुल्क

सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 850 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा. आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए, पंजीकरण शुल्क 175 रुपये है.

परीक्षा पैटर्न

ऑनलाइन परीक्षा में 175 प्रश्न होंगे और उम्मीदवारों को 150 मिनट में इसका उत्तर देना होगा. परीक्षा में अंग्रेजी भाषा से 50 प्रश्न और बैंकिंग उद्योग के संदर्भ में सामान्य जागरूकता होगी. बाकी 75 सवाल प्रोफेशनल नॉलेज सेक्शन से होंगे.

बैंक ऑफ इंडिया के अधिकारी भर्ती 2020: महत्वपूर्ण जानकारियां

  • संगठन का नाम - बैंक ऑफ इंडिया (BOI)

  • विज्ञापन संख्या परियोजना संख्या - 2020-21 / 2

  • पोस्ट - ग्रेड IV तक के अधिकारी

  • कुल रिक्ति - 214

  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की तिथि - 16 सितंबर 2020 से शुरू होगी

  • ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि - 30 सितंबर 2020

  • आधिकारिक वेबसाइट - bankofindia.co.in

बैंक ऑफ इंडिया द्वारा जारी किए गए नोटिफिकेशन में दी गई है ये जानकारी

आधिकारिक नोटिस के अनुसार “आवेदकों / पात्र उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर चयन ऑनलाइन टेस्ट और / या व्यक्तिगत साक्षात्कार / जीडी के माध्यम से होगा। ऑनलाइन परीक्षा आयोजित होने की स्थिति में, ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार का वेटेज (अनुपात) 80:20 होगा। उम्मीदवारों के संयुक्त अंतिम स्कोर ऑनलाइन परीक्षा में उम्मीदवारों द्वारा प्राप्त कुल अंकों के आधार पर प्राप्त होंगे (बैंकिंग उद्योग और व्यावसायिक ज्ञान पत्र के लिए विशेष संदर्भ के साथ सामान्य जागरूकता में प्राप्त अंक) और साक्षात्कार। एक उम्मीदवार को ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार दोनों में उपयुक्त पाया जाना चाहिए, जो अंतिम चयन के लिए योग्य है, ”

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें