1. home Home
  2. career
  3. sarkari naukri government job in madhya pradesh cm shivraj singh chouhan announcement prt

Sarkari Naukri: जल्द निकलेगी एक लाख वेकैंसी, इन क्षेत्रों में सरकार देगी रोजगार

मध्य प्रदेश में जल्द ही बंपर बहाली (Bumper Job Opportinity) शुरू होने वाली है. प्रदेश में एक लाख बेरोजगार लोगों को मिलेगी नौकरी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नियुक्तियों के लिए भर्तियां शुरु होने वाली है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sarkari Naukri
Sarkari Naukri
प्रतीकात्मत तस्वीर
  • एक लाख लोगों को मिलेगी नौकरी

  • सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कही यह बात

  • कहा- निजी क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं

Sarkari Naukri, Government Job: मध्य प्रदेश में जल्द ही बंपर बहाली (Bumper Job Opportinity) शुरू होने वाली है. प्रदेश में एक लाख बेरोजगार लोगों को मिलेगी नौकरी. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि नियुक्तियों के लिए भर्तियां शुरु होने वाली है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ये बात चारपुरा औद्योगिक क्षेत्र में गोकुलदास एक्सपोर्ट्स लिमिटेड की रेडीमेड गारमेंट्स इकाई के भूमि-पूजन कार्यक्रम के दौरान कही.

निजी क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं : कार्यक्रम में बोलते हुए सीए चौहान ने कहा कि निजी क्षेत्र में रोजगार (Private Sector Job) की अपार संभावनाएं है. ऐसे में राज्य सरगकार उद्योग और स्व-रोजगार को प्रोत्साहित देने का काम कर रही है. इसके अलावा सरकारी नियुक्ति की प्रक्रिया भी तेज कर रही है. उन्होंने कहा कि आने वाले कुछ समय में लाख पदों पर भर्ती प्रक्रिया आरंभ कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि, राज्य के विकास के लिए औद्योगिक निवेश को गति दी गई है.

10 हजार लोगों को मिलेगी नोकरी: उद्घाटन के मौके पर सीएम चौहान ने कहा कि, गोकुलदास एक्सपोर्टस गारमेंट इकाई 10 एकड़ पर बनेगी. इस प्रोजेक्ट में 100 करोड़ रुपये से ज्यादा का निवेश किया जाएगा. प्रोजेक्ट में करीब 10 हजार लोगों को नोकरी मिलेगी. जिसमें स्थानीय लोग शामिल होंगे. सीएम चौहान ने कहा कि राज्य में औद्योगिक संभावनाओं को देखते हुए निवेश का न्योता दिया जा रहा है जिससे राज्य में रोजगार के अवसर बढ़ेंगे.

अधिक से अधिक रोजगार के लिए प्रयत्नशील है सरकार: मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ये भी कहा कि प्रदेश के अधिक से अधिक लोगों को रोजगार मिले इसके लिए सरकार प्रयत्नशील है. उन्होंने कहा कि राज्य में श्रम आधारित उद्योगों को बढ़ावा दिया जा रहा है. राज्य में निवेशकों को फार्मा, टेक्सटाईल, फूड-प्रोसेसिंग समेत अन्य उद्योगों के लिए प्रोत्साहित किया जा रहा है, ताकी राज्य को लोगों को ज्यादा से ज्यादा रोजगार मिल सके.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें