1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2021 bihar cm nitish kumar govt approved 3883 new posts in revenue department know when recruitment process start bihar cabinet decision upl

Sarkari Naukri 2021: नीतीश कैबिनेट ने राजस्व विभाग में 3883 पदों की दी मंजूरी, जानिए कब शुरू होगी बहाली प्रक्रिया

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की हुई बैठक में कुल 13 एजेंडों पर सहमति दी गयी.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish kumar) की अध्यक्षता में मंगलवार को कैबिनेट की हुई बैठक में कुल 13 एजेंडों पर सहमति दी गयी.
Prabhat khabar

Sarkari Naukri 2021: बिहार (Bihar) में नीतीश सरकार (Nitish Govt) का ध्यान रोजगार सृजन (Bihar me Rojgar) पर है. इसी कारण नीतीश कैबिनेट (Nitish cabinet) ने राजस्व व भूमि सुधार विभाग में 3883 पदों के सृजन को मंजूरी दी है. इसमें विभिन्न कोटि के पद शामिल हैं. इससे पहले भी हुई कैबिनेट बैठक में कई नये पदों को मंजूरी दी गई है.

बता दें कि मंगलवार को हुई नीतीश कैबिनेट में कुल 13 एजेंडे को स्वीकृति दी गयी. प्रधान सचिव ने बताया कि ऑनलाइन म्युटेशन को देखते हुए फिलहाल अस्थायी व्यवस्था के तहत कर्मी काम कर रहे थे. अब मुख्यालय स्तर पर एक सिस्टम एनालिस्ट और पांच प्रोग्रामरों के पद स्वीकृत किये गये हैं.

इसके अलावा हर जिला व अनुमंडल में डाटा इंट्री ऑपरेटर के एक-एक पद (कुल 139 पद) और प्रत्येक अंचल में डाटा इंट्री ऑपरेटर ग्रेड ए के सात (कुल 3738 पदों) के सृजन की स्वीकृति दी गयी है. इनकी बहाली प्रकिया की तारीख अभी सामने तो नहीं आयी है लेकिन भूमि सुधार और राजस्व मंत्री रामसूरत राय का एक बयान देखें तो संभव है कि मार्च में आवेदन प्रक्रिया शुरू हो.

गौरतलब है कि सोमवार को मुजफ्फरपुर के एमआइटी सभागार में भूमि सुधार की प्रमंडलीय बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए मंत्री ने कहा था कि विभाग में संसाधन की काफी कमी है. मैनपावर के साथ दक्ष कर्मी नहीं हैं. इस वजह से दाखिल-खारिज समेत अन्य भूमि संबंधी काम की गति धीमी है. उन्होंने बताया था कि मार्च में 3800 राजस्व कर्मचारियों की बहाली होगी. इसके लिए तेजी से प्रक्रिया चल रही है. उनके इस बयान के अगले ही ही दिन बिहार कैबिनेट ने राजस्व विभाग में नये पदों को मंजूरी दे दी.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें