1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukri 2020 rrb patna latest notification about fake job offer by fraud complain on this number know accurate information about railway job here hindi smt

पैसे देकर रेलवे में Sarkari Naukri की बात कर रहें जालसाज? इस नंबर पर करें शिकायत, यहां से मिलेगी Railway job की सटीक जानकारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sarkari Naukri 2020, Railway Job Ke Naam Par Fraud, get accurate information here
Sarkari Naukri 2020, Railway Job Ke Naam Par Fraud, get accurate information here
Prabhat Khabar Graphics

Sarkari Naukri 2020, Railway Job Ke Naam Par Fraud, get accurate information here: रेलवे की सरकारी नौकरी की यदि आपको भी तलाश है तो यह खबर आपके लिए है. दरअसल, रेलवे नौकरी के नाम पर इन दिनों फ्रॉड किया जा रहा है जिसे लेकर रेलवे ने युवाओं को सतर्क रहने को कहा है. साथ ही साथ जालसाजों को पकड़वाने से लेकर सही जानकारी पाने के लिए नंबर भी जारी किया है.

आरआरबी पटना ने इसे लेकर एक विज्ञापन जारी किया है जिसमें लिखा है पर्दाफास करें जालसाजों का. आपको बता दें कि इससे पहले मिनिस्ट्री ऑफ रेलवे या भारतीय रेलवे द्वारा भी इस मामले को लेकर एक ट्वीट किया गया था. जिसके अनुसार उन्होंने भारतीय रेल में नौकरी के नाम पर धोखाधड़ी करने वालों से सतर्क रहने की बात कही थी. साथ ही साथ नौकरी रैकेटर्स और धोखाधड़ी करने वालों के खिलाफ रिपोर्ट करने के लिए 182 पर कॉल करने की भी बात कही थी. उन्होंने उम्मीदवारों से कहा था कि आप रेलवे संबंधित सभी सही जानकारी rrcb.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं.

रेलवे भर्ती बोर्ड पटना द्वारा भी एक विज्ञापन जारी किया गया है जिसके अनुसार रेलवे में नौकरी के नाम पर ठगी करने वालों से बचने की बात कही गई है. साथ ही साथ हाल का मामला भी बताया गया है, जब परीक्षा के दौरान 94 फर्जी अभ्यर्थी पकड़े गए थे जिन्हें बाद में जेल भेजा गया.

सावधान रहने की बात करते हुए रेलवे बोर्ड पटना ने कहा है कि नौकरी पाने के लिए बिचौलियों, दलालों और जॉब रैकेटर्स के झांसे में आने से बचें और अपनी मेहनत की कमाई को ऐसे ही बर्बाद ना होने दें.

रेलवे के बारे में कुछ जानकारियां

दरअसल, रेल भर्ती बोर्ड परीक्षाओं में नियुक्ति प्रक्रिया पूरी तरह कंप्यूटरीकृत होती है

यह उम्मीदवारों की योग्यता पर आधारित होता है.

रेल भर्ती बोर्ड हमेशा अपनी जानकारी अपने आधिकारिक वेबसाइट, समाचार पत्र या रोजगार समाचार पत्र आदि के माध्यम से देता है न की किसी एजेंट या कोचिंग सेंटर के माध्यम से.

जो उम्मीदवार फ्रॉडबाजी में संलिप्त पाए जाए जाएंगे, उन्हें अयोग्य घोषित कर दिया जायेगा. साथ ही साथ उन पर कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी.

कोई दलाल आपको भी बना रहा बेवकूफ तो ऐसे करें शिकायत

  • रेलवे संबंधित शिकायत आप नजदीकी पुलिस स्टेशन में भी कर सकते हैं.

  • किसी भी तरह की सबसे पर दुविधा के निवारण के लिए उम्मीदवार 0622677680 पर भी कॉल कर सकते हैं.

  • इसके अलावा आप आरआरबी पटना को भी सीधे तौर पर मेल भेज कर सूचित कर सकते हैं. इसके लिए आप rrbpatna@nic.in पर मेल कर सकत हैं.

  • डरने वाली कोई बात नहीं है रेलवे आपकी पहचान को गोपनीय रखता है और संबंधित व्यक्ति पर तुरंत कार्रवाई करता है.

Posted By : Sumit Kumar Verma

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें