1. home Hindi News
  2. career
  3. sarkari naukari golden chance to become senior officer in sebi this is the last date to apply for recruitment to 147 posts

Sarkari naukari : SEBI में सीनियर अफसर बनने का है गोल्डन चांस, 147 पदों पर भर्ती के लिए अप्लाई करने का ये है लास्ट डेट

By Agency
Updated Date
सेबी में नौकरी करने का बेहतरीन चांस.
सेबी में नौकरी करने का बेहतरीन चांस.
फाइल फोटो.

Sarkari naukari news updates : बाजार विनियामक भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (SEBI) में 147 वरिष्ठ अधिकारियों की भर्ती प्रक्रिया शुरू की गयी है. बाजार नियामक सेबी ने कोविड-19 महामारी (Covid-19 pandemic) के बीच एक बार फिर उसके 147 सीनियर लेवल के पदों के लिए आवेदन करने की समयसीमा को तीन महीने बढ़ाकर 31 अक्टूबर तक कर दिया है. बाजार नियामक ने 7 मार्च को इन पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये थे.

सेबी ने अपने कामकाज को तेजी के साथ अधिक प्रभावी ढंग से आगे बढ़ाने के लिए कर्मचारियां की संख्या इजाफा की योजना के तहत इन पदों के लिए आवेदन मांगे थे. तब आवेदन की समयसीमा 23 मार्च रखी गयी थी. बाद में इस तिथि को बढ़ाकर 30 अप्रैल, फिर 31 मई और उसके बाद 31 जुलाई किया गया. अब आवेदन करने की अंतिम तिथि को बढ़ाकर 31 अक्टूबर कर दिया गया है.

कब है लास्ट डेट

भारतीय प्रतिभूति एवं विनिमय बोर्ड (सेबी) ने ताजा नोटिस में कहा है कि कोरोना वायरस से उत्पन्न स्थिति को देखते हुए उसने 147 वरिष्ठ स्तर के पदों के लिए आवेदन करने की समयसीमा को 31 अक्टूबर 2020 कर दिया है. इसमें कहा गया है कि ग्रेड-ए श्रेणी के अधिकारियों की भर्ती के लिए पहले और दूसरे चरण की परीक्षा के बारे में आने वाले समय में बताया जायेगा. इसमें सामान्य, कानूनी, सूचना प्रौद्योगिकी, इंजीनियरिंग, शोध और राज भाषा पदों के अधिकारी शामिल हैं. इससे पहले और दूसरे चरण की परीक्षाएं क्रमश: 4 जुलाई और 3 अगस्त को होनी थीं.

किन-किन पदों पर होगी भर्ती

सेबी ने अधिकारी स्तर के ग्रेड-ए श्रेणी में कुल मिलाकर 147 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किये हैं. इसके तहत 80 पद सामान्य सहायक प्रबंधक वर्ग, 34 पद शोध विभाग और 22 रिक्तियां सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग में आमंत्रित की गयी हैं. इसके अलावा, इंजीनियरिंग और राजभाषा विभाग के पदों के लिए भी आवेदन आमंत्रित किये गये हैं.

Posted By : Vishwat Sen

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें