1. home Hindi News
  2. career
  3. rrb has started the exam the first part of the second phase of ntpc graduate and undergraduate phase start from 16 27 lakh candidates will be included ksl

रेलवे भर्ती बोर्ड ने शुरू की परीक्षा, NTPC ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट के दूसरे चरण के पहले भाग की परीक्षा 16 से, 27 लाख अभ्यर्थी होंगे शामिल

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सुनीत शर्मा, अध्यक्ष, रेलवे बोर्ड
सुनीत शर्मा, अध्यक्ष, रेलवे बोर्ड
ANI

नयी दिल्ली : रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष सुनीत शर्मा ने कहा है कि रेलवे भर्ती बोर्ड ने परीक्षाएं शुरू कर दी हैं. दिसंबर, 2020 में भी परीक्षा आयोजित की गयी थी. यह एक सतत प्रक्रिया है और भरने के लिए बहुत सारी रिक्तियां हैं. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि उम्मीदवारों को आवश्यक सुविधाएं मिलें, ताकि हम रिक्तियों को भर सकें.

मालूम हो कि रेलवे ने एनटीपीसी ग्रेजुएट और अंडर ग्रेजुएट के दूसरे चरण के पहले भाग की परीक्षा की तिथि की घोषणा कर दी है. कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट 16 जनवरी से 30 जनवरी तक आयोजित की जायेगी. इसमें करीब 27 लाख अभ्यर्थी भाग लेंगे.

साउथ ईस्ट सेंट्रल रेलवे ने बिलासपुर में संविदा पर चिकित्सकों की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. आवेदन की अंतिम तिथि 29 जनवरी है. 10 पदों के लिए निकाली गयी भर्ती के लिए 75 हजार रुपये प्रतिमाह दिये जायेंगे.

रेल व्हील प्लांट बेला में ट्रेनी अप्रेंटिस के 70 पदों के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 14 जनवरी है. इसके लिए बीएससी, बीटेक या बीई, डिप्लोमा अनिवार्य है. जूनियर इंजीनियर पदों के लिए नवी मुंबई में 10 पदों पर आवेदन की अंतिम तिथि 15 जनवरी है. इसके लिए भी बीटेक या बीई, डिप्लोमा जरूरी है.

इन रिक्तियों के अलावा भी रेलवे ने विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है. ये रिक्तियां रेलवे की विभिन्न रिक्रूटमेंट बोर्ड की ओर से जारी की है. आप इंडियन रेलवे के आधिकारिक वेबसाइट (https://indianrailways.gov.in/) पर रिक्रूटमेंट कॉलम में जा कर रिक्तियां देख सकते हैं या यहां क्लिक कर सकते हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें