1. home Hindi News
  2. career
  3. jee mains 2021 exam date last date for filling online form for jee main avoid fake website created by fraudsters asj

JEE Mains 2021 Exam Date : जेइइ मेन के लिए ऑनलाइन फॉर्म भरने की आज अंतिम तारीख, जालसाजों की बनायी फर्जी वेबसाइट से बचें

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
NTA JEE Main 2021 Exam Date :
NTA JEE Main 2021 Exam Date :
Twitter

पटना. 23 आइआइटी, 31 एनआइटी, 23 ट्रिपल आइटी सहित जीएफटीआइ की 36000 सीटों पर प्रवेश परीक्षा में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स 16 जनवरी तक फॉर्म भर सकते हैं.

ज्वाइस एंट्रेंस एग्जामिनेशन(जेइइ) मेन 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शनिवार देर रात समाप्त हो जायेगी. परीक्षा 23, 24, 25 व 26 फरवरी 2021 तक आयोजित होगी.

जेइइ मेन का रिजल्ट मार्च के प्रथम सप्ताह में जारी कर दिया जायेगा. 2021 में जेइइ मेन का आयोजन साल में चार बार फरवरी, मार्च, अप्रैल और मई में होंगी.

एनटीए ने कहा है कि स्टूडेंट्स चाहें तो एक बार में ही चारों सत्रों के लिए आवेदन कर सकते हैं. जेइइ मेन फॉर्म भरने को 16 जनवरी तक jeemain.nta.nic.in पर जाकर भर सकते हैं.

इस बीच, नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने फर्जी वेबसाइट की जानकारी दी है. एनटीए ने कहा कि इंजीनियरिंग यूजी प्रवेश परीक्षा जेइइ मेन 2021 के लिए कई फर्जी वेबसाइट चल रही है.

इस वेबसाइट पर जेइइ मेन 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन भी लिये जा रहे हैं और फीस की पेमेंट भी. इस कारण इस तरह के वेबसाइट पर कोई भी स्टूडेंट्स न जाएं. सभी स्टूडेंट्स को एनटीए ने सावधान कर दिया है. एनटीए ने कहा कि कई लोगों की फर्जी वेबसाइट की शिकायत की थी.

शिकायत के बाद जांच करायी गयी. जिसमें jee guide के नाम से चल रही वेबसाइट फर्जी पायी गयी है. जांच में एनटीए ने कहा कि इस वेबसाइट के माध्यम से जेइइ मेन 2021 के लिए आवेदन और फीस भी लिया जा रहा था.

फर्जीवाड़ा करने के लिए अलग इ-मेल आइडी और हेल्पडेस्क नंबर भी जारी किया हुआ है. एनटीए ने इस वेबसाइट पर भरोसा नहीं करने को कहा है.

एनटीए ने जारी किया फर्जी वेबसाइट की डिटेल

  • फर्जी वेबसाइट: jeeguide.co.in

  • फर्जी इ-मेल: info@jeeguide.co.in

  • फर्जी मोबाइल नंबर : 9311245307

Posted by Ashish Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें