1. home Hindi News
  2. career
  3. jee main may 2021 session postponed amid covid surge coronavirus crisis jee advanced 2021 date may also extend upl

कोरोना की मार से जेइइ मेन स्थगित, तीन जुलाई को जेइइ एडवांस पर भी संकट, देखें डिटेल

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
कोरोना की मार से जेइइ मेन स्थगित
कोरोना की मार से जेइइ मेन स्थगित
File

JEE (Main) May 2021 session postponed: नीट पीजी -2021 परीक्षा टलने के बाद अब नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने जेइइ मेन अप्रैल के बाद अब मई में होने वाले जेइइ मेन को भी स्थगित कर दिया है. एनटीए (NTA) ने इस संबंध में नोटिस जारी कर दिया है.

केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने भी ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है. एनटीए ने कहा है कि जेइइ मेन-2021 दो सत्रों फरवरी और मार्च में हो चुका है. अप्रैल में 27, 28 और 30 तारीख को यह परीक्षा होनी थी, लेकिन कोरोना के कारण इसे स्थगित कर दिया गया था. अब जेइइ मेन मई को स्थगित कर दिया गया है.

मई में यह परीक्षा 24 से 28 मई तक होनी थी. एनटीए ने कहा कि स्टूडेंट्स आगे की जानकारी के लिए वेबसाइट पर नजर रखें. मालूम हो कि फरवरी सत्र में 6,20,978 और मार्च सत्र में 5,56,248 स्टूडेंट्स ने यह परीक्षा दी थी. कोरोना के कारण अब जेइइ एडवांस पर भी संकट है. सूत्रों के अनुसार जेइइ एडवांस के भी टलने की पूरी संभावना है. यह परीक्षा तीन जुलाई को प्रस्तावित है.

गौरतलब है कि कोरोना महामारी के कारण यूजीसी नेट, एनईईटी पीजी 2021, यूपीएससी ईपीएफओ, यूपीसीईटी 2021 और आईएएस स्टार-2021 जैसी कई राष्ट्रीय परीक्षाएं स्थगित करनी पड़ी हैं. इसके अलावा बोर्ड परीक्षाएं स्थगित और रद्द कर दी गई हैं. इसमें सीबीएसई और सीआईएससीई बोर्ड भी शामिल हैं.

Posted By: Utpal Kant

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें