1. home Hindi News
  2. career
  3. jac jharkhand board 10th result 2020 jharkhand academic council starts scrutiny application process of jac 10th board examination 2020 know the process to apply for scrutiny of copy of jharkhand 10th board examination

JAC Jharkhand Board 10th Result 2020: झारखंड 10वीं बोर्ड परीक्षा के कॉपियों की स्क्रूटनी शुरू, 28 अगस्त से पहले करें आवेदन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
JAC Jharkhand Board 10th Result 2020: झारखंड 10वीं बोर्ड परीक्षा के कॉपियों की स्क्रूटनी के लिए आवेदन शुरू
JAC Jharkhand Board 10th Result 2020: झारखंड 10वीं बोर्ड परीक्षा के कॉपियों की स्क्रूटनी के लिए आवेदन शुरू

झारखंड अकादमिक परिषद (Jharkhand Academic Council) द्वारा झारखंड 10वीं बोर्ड का रिजल्ट 8 जुलाई क जारी किया गया था. राज्य के शिक्षा मंत्री जगरनाथ महतो ने जैक सभागार में रिजल्ट जारी किया था. झारखंड एकेडमिक काउंसिल ने कक्षा 10 के रिजल्ट के स्क्रूटनी के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी है. जो छात्र जैक (झारखंड एकेडमिक काउंसिल) कक्षा 10 परीक्षाओं 2020 के लिए उपस्थित हुए हैं और उत्तर पुस्तिकाओं की जांच के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन जमा कर सकते हैं.

प्रदान की गई तारीखों के अनुसार, उम्मीदवारों के लिए जेएसी 2020 कक्षा 10 स्क्रूटनी आवेदनों को जमा करने की अंतिम तिथि 28 अगस्त, 2020 है. वे उम्मीदवार जो विभिन्न विषयों में पवित्र अंकों से संतुष्ट नहीं हैं, वे झारखंड बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं। और संवीक्षा आवेदन जमा करें.

जैक (झारखंड एकेडमिक काउंसिल) कक्षा 10 स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने के लिए आवेदन लिंक झारखंड एकेडमिक काउंसिल की आधिकारिक वेबसाइट - jac.jharkhand.gov.in पर उपलब्ध है.

जेएसी कक्षा 10 स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने के चरण

  • चरण 1: झारखंड अकादमिक परिषद की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं

  • चरण 2: दिए गए माध्यमिक ऑनलाइन स्क्रूटनी एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें

  • चरण 3: नए पंजीकरण पर क्लिक करें और पंजीकरण प्रक्रिया को पूरा करने के लिए रोल कोड और रोल नंबर दर्ज करें

  • चरण 4: लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करके पोर्टल पर लॉगिन करें

  • चरण 5: स्क्रूटनी के लिए आवेदन करने के लिए विषयों का चयन करें

  • चरण 6: आवेदन शुल्क जमा करें

  • चरण 7 आगे के संदर्भ के लिए भुगतान के बाद आवेदन पत्र का प्रिंट लें

जेएसी कक्षा 10 परीक्षा की उत्तर पुस्तिका जांच के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को 300 रुपये का ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा करना आवश्यक है. उम्मीदवारों को यह भी ध्यान देना चाहिए कि वे केवल तीन पत्रों की जांच के लिए आवेदन कर सकते हैं.

स्क्रूटनी प्रक्रिया के दौरान, मूल्यांकन त्रुटियों, गिनती त्रुटियों, या गलतियों को चिह्नित करने के लिए पत्रों को फिर से जांचा जाएगा. जिन सवालों के अंक दिए गए हैं, वे जांच प्रक्रिया के दौरान जांचे नहीं जाएंगे.

वे उम्मीदवार जो जेएसी 10 वीं की परीक्षाओं में असफल रहे हैं, उन्हें इस प्रकार उच्च शिक्षा परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने के लिए अगले साल आयोजित होने वाली कंपार्टमेंट परीक्षाओं या वार्षिक परीक्षाओं में शामिल होना होगा.

उम्मीदवार JAC कक्षा 10 स्कोरकार्ड में त्रुटियों के सुधार के लिए भी आवेदन कर सकते हैं. जिन लोगों की जेएसी 10 वीं की मार्कशीट में त्रुटियां हैं, जिनमें एक अमान्य, रोक दी गई, अपूर्ण, अनुपस्थित जैसी टिप्पणियां शामिल हैं, पंजीकरण पर्ची के स्व-सत्यापित फोटोकॉपी, एडमिट कार्ड और मार्क शीट के साथ संलग्न करके मूलधन के लिए सुधार के लिए आवेदन कर सकते हैं. आवेदन पत्र के साथ। मार्क शीट पर त्रुटियों के सुधार के लिए आवेदन शुल्क जमा करने की आवश्यकता नहीं है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें