1. home Hindi News
  2. business
  3. pnb customers get this important work done before march 31 otherwise there will be a lot of trouble in the transaction punjab national bank important announcement regarding cheques and ifscmicr code avd

PNB के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर, 31 मार्च से पहले करा लें ये जरूरी काम, नहीं तो ट्रांजेक्शन में होगी दिक्कत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
PNB ग्राहक 31 मार्च से पहले करा लें ये जरूरी काम
PNB ग्राहक 31 मार्च से पहले करा लें ये जरूरी काम
twitter

31 मार्च तक PNB ग्राहक ले लें नया आईएफएससी और एमआईसीआर कोड

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की पुरानी चेकबुक और IFSC/MICR Code 31 मार्च तक ही करेंगे काम

हेल्पलाइन नंबर 18001802222 और 18001032222 में कर सकते हैं फोन

भारत के दूसरे सबसे बड़े बैंक पंजाब नेशनल बैंक ( Punjab National Bank) के ग्राहकों के लिए बहुत जरूरी खबर है. PNB ने अपने ग्राहकों को निर्देश दिया है कि वे बैंक की ओर से जो बदलाव किये गये हैं उसे 31 मार्च तक अपडेट करा लें, नहीं तो लेन-देन में परेशानी हो सकती है.

पंजाब नेशनल बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर अपने ग्राहकों को बताया कि पुराने आईएफएससी और एमआईसीआर कोड को 1 अप्रैल से बदल दिया जाएगा. बैंक ने बताया 31 मार्च 2021 के बाद से ये कोड काम नहीं करेंगे. यानी अगर को पैसों की लेन-देन करनी है तो बैंक से नया कोड लेना होगा.

इसके अलावा पीएनबी ने ट्वीट कर बताया कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की पुरानी चेकबुक और IFSC/MICR Code 31 मार्च तक ही काम करेंगे.

बैंक के द्वारा जारी निर्देश के अनुसार पीएनबी के सभी ग्राहकों को अब बैंक से नया कोड और नया चेक बुक 31 मार्च तक ले लेना होगा.

गौरतलब है कि 1 अप्रैल 2020 को सरकार ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया को पीएनबी में विलय कर दिया था. विलय के बाद दोनों बैंक की सभी शाखाएं पीएनबी की शाखाओं के रूप में काम कर रहे हैं.

बैंक ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

पंजाब नेशनल बैंक की ओर से अपने ग्राहकों के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया गया है. पीएनबी ने ग्राहकों से आग्रह किया है कि अगर उन्हें किसी भी तरह की परेशानी होती है, तो हेल्पलाइन नंबर 18001802222 और 18001032222 में फोन कर सकते हैं या फिर @pnb.co.in पर लिख सकते हैं.

Posted By - Arbind kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें