फेडरल रिजर्व की रेट रिव्यू की आस में 90 अंक तक उछला सेंसेक्स

मुंबई : अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की रेट रिव्यू की आस में बुधवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स में करीब 90 अंकों तक उछाल दर्ज किया गया. मंगलवार के कारोबार में डाओ जोंस 0.25 फीसदी चढ़कर बंद हुआ है. बताया जा रहा है कि बुधवार को दुनिया भर के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 24, 2017 10:23 AM

मुंबई : अमेरिका के केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व की रेट रिव्यू की आस में बुधवार को बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स में करीब 90 अंकों तक उछाल दर्ज किया गया. मंगलवार के कारोबार में डाओ जोंस 0.25 फीसदी चढ़कर बंद हुआ है. बताया जा रहा है कि बुधवार को दुनिया भर के बाजारों की नजर अब फेडरल रिजर्व की ब्याज दर और ओपेक की बैठक पर बाजार का फोकस रहेगा. इस बीच एशियाई बाजारों में भी मजबूती देखने को मिल रही है.

इस खबर को भी पढ़िये : शुरुआती कारोबार में 235 अंक तक उछला सेंसेक्स, निफ्टी में भी 0.75 फीसदी की बढ़त

बुधवार के शुरुआती कारोबार में बाजार को ऑटो, रियल्टी, इंफ्रा और एनर्जी शेयरों से मजबूती मिल रही है, जबकि सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक, फार्मा, एफएमसीजी और मेटल शेयरों की गिरावट देखने को मिल रही है. फिलहाल, बीएसई का 30 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 87 अंक यानि 0.3 फीसदी की बढ़त के साथ 30,450 के स्तर के ऊपर कारोबार कर रहा है. वहीं, एनएसई का 50 शेयरों वाला प्रमुख सूचकांक निफ्टी 18 अंक यानि 0.2 फीसदी की बढ़त के साथ 9400 के ऊपर कारोबार कर रहा है.

Next Article

Exit mobile version