अमेरिका में भेदिया कारोबार के आरोप में एक भारतीय नागरिक गिरफ्तार

न्यू यॉर्क : अमेरिका में एक भारतीय नागरिक को भेदिया कारोबार और किसी प्रौद्योगिकी कंपनी के अधिग्रहण से जुड़ी एक निजी कंपनी की गोपनीय जानकारियों का इस्तेमाल कर हजारों डॉलर की रकम हासिल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. न्यूजर्सी के रहने वाले 41 वर्षीय अवनीश कृष्णमूर्ति मैनहट्टन स्थित निवेश बैंक में वर्ष […]

By Prabhat Khabar Print Desk | April 26, 2017 1:20 PM

न्यू यॉर्क : अमेरिका में एक भारतीय नागरिक को भेदिया कारोबार और किसी प्रौद्योगिकी कंपनी के अधिग्रहण से जुड़ी एक निजी कंपनी की गोपनीय जानकारियों का इस्तेमाल कर हजारों डॉलर की रकम हासिल करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है. न्यूजर्सी के रहने वाले 41 वर्षीय अवनीश कृष्णमूर्ति मैनहट्टन स्थित निवेश बैंक में वर्ष 2015 से अब तक उपाध्यक्ष एवं रिस्क मैनेजमेंट स्पेशलिस्ट के तौर कार्यरत थे.

कृष्णमूर्ति पर कई प्रतिभूतियों की धोखाधड़ी करने का आरोप है, जिसके लिए अधिकतम 20 वर्ष की जेल और 50 लाख डॉलर के जुर्माने का प्रावधान है. मैनहट्टन के कार्यकारी अटॉर्नी जनरल जून किम ने कहा कि कृष्णमूर्ति ने भेदिया कारोबार के जरिये तकरीबन 48,000 डॉलर का गैरकानूनी लाभ हासिल किया.

अमेरिका के प्रतिभूति एवं विनियम आयोग ने समानांतर दीवानी शिकायत दायर कर आरोप लगाया कि आरोपी को यह पता था कि गोल्डन गेट कैपिटल सार्वजनिक क्षेत्र की विज्ञापन प्रौद्योगिकी कंपनी ‘न्यूस्टार इंक’ के अधिग्रहण की योजना बना रही है. कृष्णमूर्ति को मंगलवार को मैनहट्टन संघीय अदालत में अमेरिकी मजिस्ट्रेट जज केविन नेथनियल फॉक्स के समक्ष पेश किया गया था. किम ने कहा कि कृष्णमूर्ति पर अपनी कंपनी के प्रति कर्तव्यों के उल्लंघन और भेदिया कारोबार करने का आरोप लगाया जाता है.

Next Article

Exit mobile version