31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बाजार में तेजी से संसेक्स 479 अंक चढ़कर हुआ बंद, निफ्टी में भी आई उछाल

मुंबई : आज के दिन की शुरुआत से ही कारोबार में तेजी रही. बाजार का ये रुख कारोबार बंद होने तक बना रहा. इसकी वजह से बीएसई का संसेक्स 479.28 अंक चढ़कर 27,490.59 पर बंद हुआ है, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 150.45 अंक चढ़कर 8,331.95 अंक पर बंद हुआ है. आज के कारोबार […]

मुंबई : आज के दिन की शुरुआत से ही कारोबार में तेजी रही. बाजार का ये रुख कारोबार बंद होने तक बना रहा. इसकी वजह से बीएसई का संसेक्स 479.28 अंक चढ़कर 27,490.59 पर बंद हुआ है, वहीं नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का निफ्टी 150.45 अंक चढ़कर 8,331.95 अंक पर बंद हुआ है.
आज के कारोबार में ओएनजीसी के शेयरों में 8 प्रतिशत का उछाल देखा गया. इसके बाद बजाज ऑटो सेकेंड टॉप गेनर रहा. सिपला और एचसीएल के शेयरों में भी भारी उछाल देखने को मिले.
गौरतलब है कि 30 मार्च के बाद यह शेयर बाजार में सबसे ज्यादा उछाल है. बीएसई के स्मॉल कैप के शेयरों ने सबसे ज्यादा बढ़त बनायी. इनमें 2.06 प्रतिशत की बढ़त दिखाई दी. संसेक्स में जहां 1.77 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली वहीं निफ्टी में 1.84 प्रतिशत की बढ़त हुई.
आज दिन का हाल
भारतीय शेयर बाजार सोमवार को सप्ताह के पहले कारोबारी दिन शानदार तेजी के साथ खुले. सेंसेक्स जहां लगभग 200 अंक की तेजी के साथ खुला, वहीं निफ्टी 50 अंक चढकर खुला. आज भारतीय शेयर बाजार को ऑटो कंपनियों से सबसे ज्यादा सहारा मिला. आर्थिक विशेषज्ञों के अनुसार, अंतरराष्ट्रीय बाजारों के बेहतर संकेतों के कारण आज सेंसेक्स और निफ्टी में तेजी देखने को मिली.
आज भारतीय शेयर बाजार में ऑटो, बैंक, रियल्टी के शेयरों ने बेहतर प्रदर्शन किया. हालांकि आरंभिक सत्र में कुछ कंपनियों के कमजोर नतीजों के कारण उनके शेयर में कमजोरी का रुख भी देखने को मिला. सुबह के सवा दस बजे के आसपास निफ्टी जहां 83 अंक की बढत के साथ 8265 अंक पर कारोबार हुआ, वहीं सेंसेक्स भी 298 अंक की बढत के साथ 27308 अंक पर कारोबार कर रहा था.
आज सेंसेक्स के सभी अहम सूचकांकों में बढत देखने को मिली लेकिन सर्वाधिक बढत स्मॉल कैप शेयर में दिखी. स्मॉल कैप शेयर सूचकांक 1.28 प्रतिशत की बढत के साथ कारोबार कर रहे थे. उसके बाद बीएसी 100 भी लगभग एक प्रतिशत की बढत के साथ कारोबार कर रहा था.
आज के आरंभिक सत्र में ओएनजीसी, महिंद्र एंड महिंद्रा, हिंडाल्को, बजाज ऑटो, डॉ रेड्डी के शेयर टॉप गेनर रहे, जबकि कोटेक बैंक, टाटा मोटर, टेक महिंद्रा और आइडीएफसी के टॉल लूजर रहे. बाजार के आज के उत्साह से निवेशकों का जोश वापस आ गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें