मुकेश अंबानी फिर बने भारत के सबसे धनी भारतीय, बिल गेट्स विश्‍व के सबसे धनी व्यक्ति

न्यू यॉर्क : धनाढ्य भारतीयों में मुकेश अंबानी 21 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ अपनी शीर्ष स्थिति लगातार आठवें साल बरकरार रखी है. वहीं, वैश्विक धनवानों की सूची में वह एक पायदान ऊपर आये हैं, जबकि इस सूची में एक बार फिर साफ्टवेयर दिग्गज बिल गेट्स पहले स्थान पर रहे हैं. फोर्ब्स की धनवानों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 3, 2015 6:49 AM

न्यू यॉर्क : धनाढ्य भारतीयों में मुकेश अंबानी 21 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ अपनी शीर्ष स्थिति लगातार आठवें साल बरकरार रखी है. वहीं, वैश्विक धनवानों की सूची में वह एक पायदान ऊपर आये हैं, जबकि इस सूची में एक बार फिर साफ्टवेयर दिग्गज बिल गेट्स पहले स्थान पर रहे हैं.

फोर्ब्स की धनवानों की सूची, 2015 आज प्रकाशित हुई. इसमें 90 भारतीयों में अंबानी (वैश्विक स्तर पर 39वें) के बाद औषधि क्षेत्र के दिग्गज कारोबार दिलीप सांघवी (20 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ 44वें स्थान पर) तथा अजीम प्रेमजी (19.1 अरब डॉलर के साथ 48वें पायदान पर) का स्थान है.

वहीं, फोर्ब्स की धनाढ्यों की सूची में 79.2 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ गेट्स सबसे ऊपर हैं. पिछले 21 साल में यह 16वीं बार है, जब साफ्टवेयर दिग्गज सूची में अव्वल रहे हैं. इस सूची में गेट्स के बाद मैक्सिको के कालरेस स्लिम हेलु दूसरे तथा चर्चित अमेरिकी निवेशक वारेन बफे तीसरे स्थान पर हैं.

Next Article

Exit mobile version