IDBI बैंक ने एमसीएलआर ब्याज दरों में की 0.05-0.10 फीसदी कटौती, होम और पर्सनल लोन होंगे सस्ते

मुंबई : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के स्वामित्व वाले आईडीबीआई बैंक ने बुधवार को कोष की सीमांत लागत (एमसीएलआर) से जुड़े विभिन्न अवधि के कर्ज पर ब्याज दर में 0.05 से 0.10 फीसदी की कटौती की. ये कटौती तत्काल प्रभाव से की गयी है. बैंक ने एक साल की अवधि के ऋण पर एमसीएलआर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 12, 2019 5:40 PM

मुंबई : भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी) के स्वामित्व वाले आईडीबीआई बैंक ने बुधवार को कोष की सीमांत लागत (एमसीएलआर) से जुड़े विभिन्न अवधि के कर्ज पर ब्याज दर में 0.05 से 0.10 फीसदी की कटौती की. ये कटौती तत्काल प्रभाव से की गयी है. बैंक ने एक साल की अवधि के ऋण पर एमसीएलआर को कम कर 8.95 फीसदी कर दिया है. एक साल का एमसीएलआर मानक दर है. इसी के तहत वाहन, व्यक्तिगत तथा आवास ऋण के लिये ब्याज दर निर्धारित की जाती है.

इसे भी देखें : RBI ने रेपो रेट में 0.25 प्रतिशत की कमी की, डिजिटल लेन-देन के लिए NEFT- RTGS चार्ज खत्म

बैंक की विज्ञप्ति के अनुसार, इस कटौती के बाद एक दिन, एक महीने और छह महीने के लिए ब्याज दरें क्रमश: 7.90 फीसदी, 8.15 फीसदी तथा 8.60 फीसदी हो गयी हैं. ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने मंगलवार को एक साल के एमसीएलआर में 0.05 फीसदी की कटौती की थी. इस कटौती के बाद एमसीएलआर 8.70 फीसदी हो गयी थी.

इसे भी देखें : रेपो रेट में कटौती के बाद आरबीआई गवर्नर ने कहा, और तेजी से ग्राहकों को सस्ते कर्ज का लाभ दे सकते हैं बैंक

उल्लेखनीय है कि आरबीआई ने छह जून को द्विमासिक मौद्रिक नीति समीक्षा में रेपो दर 0.25 फीसदी घटाकर 5.75 फीसदी कर दी. इस साल यह लगातर तीसरा मौका है, जब रेपो दर में कटौती की गयी है. कुल मिलाकर अब तक 0.75 फीसदी की कटौती की जा चुकी है.

Next Article

Exit mobile version