Jet Effect : अप्रैल में 55 महीने बाद घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या 4.5% घटी

नयी दिल्ली : घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या अप्रैल महीने में 4.5 प्रतिशत घट गई. 55 महीने बाद यह पहला मौका है जबकि घरेलू मार्गों पर यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या घटी है. नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बुधवार को इस बारे में आंकड़े जारी किये. आंकड़ों के अनुसार अप्रैल में घरेलू हवाई यात्रियों […]

By Prabhat Khabar Print Desk | May 22, 2019 10:26 PM

नयी दिल्ली : घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या अप्रैल महीने में 4.5 प्रतिशत घट गई. 55 महीने बाद यह पहला मौका है जबकि घरेलू मार्गों पर यात्रा करने वाले यात्रियों की संख्या घटी है.

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने बुधवार को इस बारे में आंकड़े जारी किये. आंकड़ों के अनुसार अप्रैल में घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या 1.09 करोड़ रही जो पिछले साल इसी माह की 1.15 करोड़ यात्रियों की संख्या से करीब 4.5 प्रतिशत कम है.

डीजीसीए की वेबसाइट पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार इससे पिछले 55 माह के दौरान घरेलू हवाई यात्रियों की संख्या में वृद्धि हुई थी. जेट एयरवेज ने 17 अप्रैल 2019 को अपना परिचालन अस्थायी रूप से बंद कर दिया है.

इसे यात्रियों की संख्या में गिरावट की प्रमुख वजह माना जा रहा है. डीजीसीए के आंकड़ों के अनुसार अप्रैल 2019 में घरेलू यात्री बाजार में जेट एयरवेज की हिस्सेदारी मात्र 0.8 प्रतिशत रह गई, जो पिछले साल के समान महीने में 14.7 प्रतिशत थी.

Next Article

Exit mobile version