शराब कारोबारी विजय माल्या को लगा करारा झटका, United Spirits ने अपना Four Seasons Wines का कारोबार बेचा

नयी दिल्ली : भारत के बैंकों का हजारों करोड़ रुपये का कर्ज डकार कर देश से भागने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या को करारा झटका लगा है. इसका कारण यह है कि डियाजियो के स्वामित्व वाली शराब कंपनी यूनाइटेड स्प्रिट्स ने मंगलवार को अपनी अनुषंगी फोर सीजन्स वाइन्स में पूर्ण हिस्सेदारी बेचने के लिए शेयर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 15, 2019 4:50 PM

नयी दिल्ली : भारत के बैंकों का हजारों करोड़ रुपये का कर्ज डकार कर देश से भागने वाले शराब कारोबारी विजय माल्या को करारा झटका लगा है. इसका कारण यह है कि डियाजियो के स्वामित्व वाली शराब कंपनी यूनाइटेड स्प्रिट्स ने मंगलवार को अपनी अनुषंगी फोर सीजन्स वाइन्स में पूर्ण हिस्सेदारी बेचने के लिए शेयर खरीद समझौता किया है.

इसे भी पढ़ें : माल्या जांच रिपोर्ट मामले में यूनाइटेड स्प्रिट्स ने बीएसई को भी सूचना देने से किया मना

इस सौदे में कंपनी फोर सीजन्स वाइन्स से जुड़े ग्रोवर जाम्पा वाइनयार्ड्स और क्विंटेला एसेट जैसे ब्रांड की बिक्री भी करेगी. शेयर बाजार को दी गयी जानकारी में कंपनी ने बताया कि उसने पूर्ण स्वामित्व वाली फोर सीजन्स वाइन्स में इससे जुड़े ब्रांडों के साथ 100 फीसदी हिस्सेदारी बेचने के लिए शेयर खरीद समझौता किया है. यह कंपनी की अपनी गैर-प्रमुख कारोबार इकाइयों का मौद्रीकरण करने की रणनीति का हिस्सा है. इस सौदे से कंपनी को कुल 31.86 करोड़ रुपये मिलेंगे.

Next Article

Exit mobile version