33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बैंक कर्मचारियों के संगठन IBA ने दो फीसदी की वेतन वृद्धि को ठुकराया, नौ मई से दो दिवसीय हड़ताल

नयी दिल्ली : बैंक कर्मचारियों के संगठन ने भारतीय बैंक संघ (आईबीए) के दो फीसदी वेतन वृद्धि की पेशकश को खारिज कर दिया है. संगठन ने अपनी मांग पूरी कराने के लिए हड़ताल की भी चेतावनी दी. बैंक कर्मचारियों की वेतन वृद्धि एक नवंबर, 2017 से लंबित है. इसके साथ ही, बैंक कर्मचारियों के संगठन […]

नयी दिल्ली : बैंक कर्मचारियों के संगठन ने भारतीय बैंक संघ (आईबीए) के दो फीसदी वेतन वृद्धि की पेशकश को खारिज कर दिया है. संगठन ने अपनी मांग पूरी कराने के लिए हड़ताल की भी चेतावनी दी. बैंक कर्मचारियों की वेतन वृद्धि एक नवंबर, 2017 से लंबित है. इसके साथ ही, बैंक कर्मचारियों के संगठन ने आगामी नौ मई को दो दिवसीय हड़ताल का ऐलान भी किया है.

इसे भी पढ़ें : वेतन संबंधी मांगों को लेकर आज बैंक हड़ताल, उद्योग होगा प्रभावित

कर्मचारियों के संगठन एआईबीओसी के महासचिव डीटी फ्रैंको ने एक बयान में कहा कि आईबीए ने महज दो फीसदी वेतन वृद्धि की शुरुआती पेशकश की, जिसे यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियंस (यूएफबीओ) ने खारिज कर दिया. यूएफबीओ नौ कर्मचारी एवं अधिकारी संगठनों का समूह है.

नेशनल ऑर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक वर्कर्स के उपाध्यक्ष अश्वनी राणा ने कहा कि यूएफबीओ की शनिवार की बैठक में आईबीए के दो फीसदी वेतन वृद्धि के प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया. पिछली वेतन वृद्धि में आईबीए ने 15 फीसदी बढ़ोतरी की थी.

एआईबीओसी ने कहा कि बैठक में तत्काल सरकार को विस्तार से मांगें बताने के बाद नौ मई को राष्ट्रव्यापी प्रदर्शन किया जायेगा. उसने कहा कि यदि आईबीए या सरकार ने तत्काल जवाब नहीं दिया, तो सारे संगठन दो दिनों की हड़ताल करेंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें