ये है देश के सबसे अमीर खानदान की होने वाली बहू, आप भी जानें बैकग्राउंड और कैसे मिले दोनों

नयी दिल्ली : देश के सबसे अमीर उद्योगपति रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी इस साल हीरा कारोबारी और रोजी ब्लू कंपनी के प्रवक्ता रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी श्लोका मेहता से होने जा रही है. सूत्रों का भरोसा किया जाये तो सगाई की घोषणा अगले कुछ […]

By Prabhat Khabar Print Desk | March 5, 2018 10:39 AM

नयी दिल्ली : देश के सबसे अमीर उद्योगपति रिलायंस इंडस्ट्रीज के मालिक मुकेश अंबानी के बड़े बेटे आकाश अंबानी की शादी इस साल हीरा कारोबारी और रोजी ब्लू कंपनी के प्रवक्ता रसेल मेहता की सबसे छोटी बेटी श्लोका मेहता से होने जा रही है.

सूत्रों का भरोसा किया जाये तो सगाई की घोषणा अगले कुछ हफ्तों में हो सकती है. शादी दिसंबर में हो सकती है. दोनों परिवारों ने हालांकि इस बारे में टिप्प्णी से इनकार किया है. अंबानी व मेहता परिवार अच्छी तरह परिचित हैं. आकाश व श्लोका धीरूभाई अंबानी इंटरनेशन स्कूल में साथ पढ़े हैं.

अंबानी परिवार को भेजे इ-मेल और, मेहता की कंपनी रोजी ब्लू के प्रवक्ता को भेजे गये इ-मेल का भी कोई जवाब नहीं मिला है.

जानें कौन है श्लोका मेहता

श्लोका मेहता ने 2009 में धीरुभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में अपनी पढ़ाई पूरी की थी जिसके बाद उन्होनें प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी का रुख किया. यहां से उन्होनें मानव शास्त्र (एंथ्रोपॉलिजी) की पढ़ाई की. इसके बाद श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की ड्रिग्री हासिल की थी. इकॉनॉमिक्स एंव पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स डिग्री लेने के बाद उन्होंने 2014 में रोसी ब्लू फाउंडेशन की डायरेक्टर का पद संभाला. इसके अलावा श्लोका कनेक्टफॉर नामक संस्था में सह संस्थापक भी हैं और उसकी जिम्मेदारियां उठा रही हैं. श्लोका की कनेक्टफॉर संस्था तमाम एनजीओ की मदद करतीं हैं.

Next Article

Exit mobile version