मुफ्त टॉकटाइम देनेवाली JIO ने पहली बार कमाया शुद्ध लाभ, हुआ इतना मुनाफा…

नयी दिल्ली: रिलायंस जियो ने पहली बार शुद्ध लाभ कमाया है. दिसंबर में समाप्त तिमाही में कंपनी ने 504 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है. यह कंपनी के वाणिज्यिक परिचालन की दूसरी तिमाही है. कंपनी को सितंबर, 2017 में समाप्त तिमाही में 271 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. दिसंबर तिमाही में कंपनी की […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2018 10:57 AM

नयी दिल्ली: रिलायंस जियो ने पहली बार शुद्ध लाभ कमाया है. दिसंबर में समाप्त तिमाही में कंपनी ने 504 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया है. यह कंपनी के वाणिज्यिक परिचालन की दूसरी तिमाही है.

कंपनी को सितंबर, 2017 में समाप्त तिमाही में 271 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था. दिसंबर तिमाही में कंपनी की परिचालन आय इससे पिछली तिमाही की तुलना में 11.9 प्रतिशत बढ़ कर 6,879 करोड़ रुपये पर पहुंच गयी.

ब्याज, कर, मूल्यह्रास और परिशोधन आदि प्रावधानों से पहले कंपनी का लाभ इससे पिछली तिमाही की तुलना में 82.1 प्रतिशत बढ़ कर 2,628 करोड़ रुपये रहा.

तिमाही दर तिमाही आधार पर कंपनी का परिचालन मार्जिन सुधर कर 38.2 प्रतिशत हो गया. कंपनी ने बयान में कहा है कि 31 दिसंबर, 2017 तक उसके ग्राहकों की संख्या 16.01 करोड़ थी.

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा, जियो के मजबूत वित्तीय परिणाम उसके कारोबार की ठोस बुनियाद, उल्लेखनीय दक्षता और सही रणनीतिक पहलों को दर्शाते हैं.

जियो ने दिखाया है कि वह अपने मजबूत वित्तीय प्रदर्शन को जारी रख सकती है. अंबानी ने कहा कि कंपनी नये नवोन्मेषी उत्पादों को आगे बढ़ाने को प्रतिबद्ध है. रिलायंस जियो बेहद प्रतिस्पर्धी दूरसंचार बाजार में सितंबर, 2016 में उतरी थी. शुरुआती छह महीने तक कंपनी ने मुफ्त वॉयस और डेटा सेवा उपलब्ध करायी थी. इस रणनीति से कंपनी करोड़ों ग्राहक जोड़ पायी.

Next Article

Exit mobile version