Reliance इंडस्ट्रीज का मुनाफा 25 प्रतिशत बढ़ कर 9,423 करोड़ रुपये हुआ, Jio पहली बार फायदे में

नयी दिल्ली : ऊंचे रिफाइनिंग मार्जिन से रिलायंस इंडस्ट्रीज का चालू वित्त वर्ष की दिसंबर में समाप्त तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 25 प्रतिशत बढ़ा है. समूह की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो ने वाणिज्यिक परिचालन की दूसरी तिमाही में अपना पहला शुद्ध लाभ कमाया है. शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 20, 2018 10:30 AM

नयी दिल्ली : ऊंचे रिफाइनिंग मार्जिन से रिलायंस इंडस्ट्रीज का चालू वित्त वर्ष की दिसंबर में समाप्त तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 25 प्रतिशत बढ़ा है. समूह की दूरसंचार इकाई रिलायंस जियो ने वाणिज्यिक परिचालन की दूसरी तिमाही में अपना पहला शुद्ध लाभ कमाया है.

शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि अक्तूबर-दिसंबर तिमाही में उसका एकीकृत शुद्ध लाभ 25 प्रतिशत बढ़ कर 9,423 करोड़ रुपये रहा, जबकि एकल शुद्ध मुनाफा 5.4 प्रतिशत बढ़ कर 8,454 करोड़ रुपये पर पहुंच गया.

तिमाही के दौरान कंपनी को प्रत्येक बैरल कच्चे तेल को ईंधन में बदलने पर 11.6 डॉलर की प्राप्ति हुई. वाणिज्यिक परिचालन की दूसरी तिमाही में जियो की आय इससे पिछली तिमाही की तुलना में 12 प्रतिशत बढ़ी.

जियो का तिमाही दर तिमाही आधार पर ब्याज आदि के प्रावधानों से पूर्व का लाभ 82.1 प्रतिशत बढ़ कर 2,628 करोड़ रुपये रहा. वहीं आलोच्य तिमाही में जियो ने 504 करोड़ रुपये का पहला शुद्ध लाभ कमाया.

दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते मोबाइल डाटा नेटवर्क जियो के ग्राहकों की संख्या दिसंबर के अंत तक 16.01 करोड़ थी. तिमाही के दौरान कंपनी का कुल वायरलेस डेटा ट्रैफिक 431 करोड़ जीबी और कुल वॉयस ट्रैफिक 31,113 करोड़ मिनट रहा.

Next Article

Exit mobile version