खुशखबरी! SBI ने 75% तक घटाये NEFT और RTGS के चार्जेज, यहां जानें नयी दरें

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के खाताधारकों के लिए एक और अच्छी खबर है. बैंक ने गुरुवार को नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) और रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (RTGS) के लिए लिये जानेवालेचार्जेज में 75 प्रतिशत तक की कटौती कीघोषणा की है. नये चार्जेज 15 जुलाई से प्रभावी हो जायेंगे. बैंक […]

By Prabhat Khabar Print Desk | July 13, 2017 4:04 PM

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के खाताधारकों के लिए एक और अच्छी खबर है. बैंक ने गुरुवार को नेशनल इलेक्ट्रॉनिक फंड ट्रांसफर (NEFT) और रियल टाइम ग्रॉस सेटलमेंट (RTGS) के लिए लिये जानेवालेचार्जेज में 75 प्रतिशत तक की कटौती कीघोषणा की है.

नये चार्जेज 15 जुलाई से प्रभावी हो जायेंगे. बैंक के मुताबिक चार्जेज में यह कटौती उसकी इंटरनेट बैंकिंग और मोबाइल बैंकिंग सेवाओं से लेन-देन पर लागू होगा.

Good_News! SBI ने 1,000 रुपये तक का IMPS ट्रांजैक्शन फ्री किया, यहां जानें नयी दरें

गौरतलब है कि बैंक ने कम राशि की डिजिटल लेन-देन को बढ़ावा देने के लिए बुधवार को त्वरित भुगतान सेवा (IMPS) के तहत एक हजार रुपये तक राशि पर शुल्क को खत्म कर दिया था.

बताते चलें कि भारतीय स्टेट बैंक फिलहाल 10 हजार रुपये की NEFT पर ग्राहकों से 2 रुपये वसूलता है. लेकिन अब कटौती के बाद चार्जेज घटकर 1 रुपये पर आ जायेंगे. साथ ही, इस पर 18 प्रतिशत जीएसटी वसूल किया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version