भारतीय स्मार्टफोन बाजार को ललचाई नजरों से देख रहा है एप्पल

नयी दिल्ली : प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल भारत के तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजार में अधिक भागीदारी के लिए यहां ‘अधिक ऊर्जा लगा रही है. ‘ अमेरिका की इस कंपनी ने कहा है कि वह दीर्घकालिक स्तर पर भारत जैसे बाजारों में निवेश करती रहेगी. देश में एप्पल के आईफोन की कुल बिक्री 76 प्रतिशत […]

By Prabhat Khabar Print Desk | January 27, 2016 5:28 PM

नयी दिल्ली : प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनी एप्पल भारत के तेजी से बढ़ते स्मार्टफोन बाजार में अधिक भागीदारी के लिए यहां ‘अधिक ऊर्जा लगा रही है. ‘ अमेरिका की इस कंपनी ने कहा है कि वह दीर्घकालिक स्तर पर भारत जैसे बाजारों में निवेश करती रहेगी. देश में एप्पल के आईफोन की कुल बिक्री 76 प्रतिशत बढ़ी है.

एप्पल के सीईओ टिम कुक ने निवेशकों को संबोधित करते हुए यह जानकारी दी. उन्होंने कहा,‘ जैसा कि आप जानते हैं कि भारत की वृद्धि बहुत अच्छी है. यह तेजी से सबसे तेजी से बढ़ता ब्रिक्स देश बन रहा है.

यह चीन व अमेरिका के बाद दुनिया का तीसरा सबसे बड़ा स्मार्टफोन बाजार है. ‘ उल्लेखनीय है कि एप्पल ने 26 दिसंबर को समाप्त तिमाही में 7.48 करोड आईफोन बेचे और इस दौरान उसकी बिक्री में वृद्धि अब तक की सबसे कम रही.चीन के बाजार की भारत से तुलना करते हुए कुक ने कहा कि भारत में जनसंख्या बहुत ही युवा है.

Next Article

Exit mobile version