Microsoft ने लांच किया पहला हेल्‍थ डिवाइस ”Microsoft Band”

दुनिया की सबसे बडी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेसन ने अपना पहला वियरेबल डिवाइस लांच किया है. अब तक सॉफ्टवेयर और नोकिया के अधिग्रहण के बाद स्‍मार्टफोन बनाने वाली साफ्टवेयर जाइंट कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने ‘Microsoft Band’ नामक इस डिवाइस को लांच करके वियरेबल डिवाइस से मार्केट में इंट्री कर ली है. कलाई में पहना जाने वाला […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 30, 2014 12:43 PM

दुनिया की सबसे बडी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट कार्पोरेसन ने अपना पहला वियरेबल डिवाइस लांच किया है. अब तक सॉफ्टवेयर और नोकिया के अधिग्रहण के बाद स्‍मार्टफोन बनाने वाली साफ्टवेयर जाइंट कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने ‘Microsoft Band’ नामक इस डिवाइस को लांच करके वियरेबल डिवाइस से मार्केट में इंट्री कर ली है.

कलाई में पहना जाने वाला यह डिवाइस आपके सेहत का खयाल रखेगा. यह आपके एक्‍सरसाइज करने की आदत पर भी नजर रख सकता है. माइक्रोसॉफ्ट ने अपने ब्‍लॉग में जानकारी देते हुए बताया कि इसमें पल्‍सरेट सेंसर आपकी हृदय की गति को नापता है इसके अलावा यह शरीर में बर्न कैलोरी की माप और आपके सोने की अवधि और क्‍वालिटी को भी नाप सकता है.

कंपनी ने बताया कि‍ यह डिवाइस अगले गुरूवारdevice से युनाइटेड स्‍टेट्स में उपल्‍बध 199 डॉलर में उपलब्‍ध हो पाएगा. Apple Inc. ने हाल ही में अपना स्‍मार्टवाच लांच किया है यह अगले साल की शुरुआत में बाजारों में आ जाएगा.इस‍की कीमत 349 डॉलर रखी गयी है. इसके अलावे सैमसंग इलेक्‍ट्रॉनिक्‍स ने भी सितंबर 2014 में अपना सैमसंग गियर स्‍मार्टवाच लांच किया है.
माइक्रोसॉफ्ट ने एक हेल्‍थ एप्‍प ‘माइक्रोसाफ्ट हेल्थ’ लांच किया है. यह क्‍लाउड सर्विस का इस्‍तेमाल करके यूजरों को हेल्‍थ फिटनेस डेटा पहुंचाता है. यह एप्‍प फिटनेस बैंड से डेटा कलेक्‍ट करके आपके आईफोन, एंड्रायड स्‍मार्टफोनों और कंपनी के अपने विंडोज फोनों पर डेटा सेंड करता है.

Next Article

Exit mobile version