Cyber सुरक्षा के लिए IIT KGP को DSCI एक्सलेंस अवॉर्ड

कोलकाता : आईआईटी खगड़पुर को डेटा सिक्यूरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया ने साइबर सुरक्षा शिक्षा के लिए ‘डीएससीआई एक्सीलेंस अवॉर्ड 2018’ से पुरस्कृत किया है. डेटा सिक्यूरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया की स्थापना नैस्कॉम (एनएएसएससीओएम) ने की है. यह डेटा सुरक्षा की औद्योगिक इकाई है. आईआईटी खड़गपुर ने शनिवार को यहां एक बयान में बताया कि संस्थान […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 8, 2018 5:34 PM

कोलकाता : आईआईटी खगड़पुर को डेटा सिक्यूरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया ने साइबर सुरक्षा शिक्षा के लिए ‘डीएससीआई एक्सीलेंस अवॉर्ड 2018’ से पुरस्कृत किया है. डेटा सिक्यूरिटी काउंसिल ऑफ इंडिया की स्थापना नैस्कॉम (एनएएसएससीओएम) ने की है. यह डेटा सुरक्षा की औद्योगिक इकाई है.

आईआईटी खड़गपुर ने शनिवार को यहां एक बयान में बताया कि संस्थान को क्रिप्टोग्राफी, हार्डवेयर सुरक्षा, साइबर सुरक्षा, नेटवर्क सुरक्षा के क्षेत्र में पाठ्यक्रम और शोध के लिए पुरस्कृत किया गया है. इससे छात्रों में जागरूकता फैलाने में मदद मिली.

संस्थान के निदेशक प्रो पीपी चक्रवर्ती ने कहा कि साइबर सुरक्षा, नेटवर्क सुरक्षा और क्रिप्टोग्राफी क्षेत्र में हमारा शोध एवं पाठ्यक्रम जरूरी प्रौद्योगिकी देने के लिए है. साथ में, शोध, उद्योग एवं शासन के क्षेत्र में हम नेतृत्वकर्ता बना रहे हैं, जो डिजिटल क्रांति के दौर से गुजर रहे भारत में ऐसे बदलाव लायेंगे.

Next Article

Exit mobile version