Friendship Day 2021 Gifts: दोस्त को गिफ्ट करने के लिए ये गैजेट्स हैं बेस्ट ऑप्शन

Prabhat khabar Digital

Friendship Day 2021 Unique Gift Ideas: सभी रिश्तों में दोस्ती का रिश्ता सबसे खास माना जाता है. और दोस्ती के रिश्ते को एक खास अंदाज से मनाने का दिन है इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे (International Friendship Day). हर साल अगस्त माह के पहले रविवार को फ्रेंडशिप डे मनाया जाता है और इस साल फ्रेंडशिप डे 1 अगस्त 2021 को मनाया जाएगा.

फ्रेंडशिप डे पर दोस्त एक दूसरे से मिलकर अपनी दोस्ती का जश्न मनाते हैं. बाजारों में फ्रेंडशिप डे से जुड़े कई तरह के गिफ्ट देखने को मिलते हैं. ऐसे में आप इस दिन अपने दोस्तों को कुछ खास गिफ्ट देकर स्पेशल फील कराने के साथ ही इस दिन को बेहद खास बना सकते हैं. आप अपने दोस्त के लिए इन किफायती और जरूरी गैजेट्स में से कोई गिफ्ट के चुन सकते हैं-

Mi आउटडोर स्पीकर : 1,499 रुपये का शाओमी का यह गैजेट एक बेहद शानदार गिफ्ट ऑप्शन है. यह पोर्टेबल ब्लूटूथ स्पीकर प्रीमियम मेश डिजाइन और स्प्लैश प्रूफ वाटर कोटिंग के साथ आता है. दमदार बेस के लिए इस स्पीकर में 5 वॉट का पावर आउटपुट मिलता है. कनेक्टिविटी के लिए इसमें ब्लूटूथ 5.0 मिलता है. स्पीकर का बैटरी बैकअप 20 घंटे है.

Realme Watch 2 Pro : फिटनेस का ध्यान रखने वाले दोस्तों को Realme Watch 2 Pro दिया जा सकता है. यह 90 स्पोर्ट्स मोड ट्रैकिंग, हार्ट रेट मॉनिटर और ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर जैसे फीचर्स से लैस है. इसमें लो पावर GPS सेंसर दिया गया है. यह वाटर रेसिस्टेंट है और इसका बैटरी बैकअप 14 दिन तक का है. इसकी कीमत 4,999 रुपये है.

Mi स्मार्ट एलईडी बल्ब : Mi का नये जमाने का यह स्मार्ट बल्ब यूजर्स को काफी पसंद आ रहा है. इसमें अमेजन एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट का भी सपोर्ट मिलता है. फोन से लाइट को कंट्रोल करने के लिए आपको Mi Home App इंस्टॉल करना होगा. मी स्मार्ट एलईडी बल्ब की कीमत 799 रुपये है और यह आपको व्हाइड बॉडी में खरीद के लिए उपलब्ध होगा.

OnePlus Band : OnePlus Band की कीमत 2,799 रुपये है. इसे आप 2,199 रुपये में खरीद सकते हैं. वहीं इसमें 1.1 इंच का AMOLED डिस्प्ले और ड्यूल कलर बैंड डिजाइन दिया गया है. यह बैंड हार्ट रेट मॉनिटर, स्लीप मॉनिटरिंग समेत SpO2 मॉनिटर जैसे फीचर्स के साथ पेश किया गया है. दोस्त को हेल्थ को लेकर अलर्ट करने के लिए यह बैंड परफेक्ट है.

Power Bank : आज कल ज्यादातर लोगों के पास स्मार्टफोन है. और जिनके पास नहीं है उनके पास बटन वाला मोबाइल फोन तो होगा ही. कई बार जल्दबाजी में फोन चार्ज न कर पाने से या फोन ज्यादा इस्तेमाल करने से बैटरी लो हो जाती है, जिससे जरूरी काम रुक जाते हैं. ऐसे में पावर बैंक एक बेहतर गिफ्ट आइडिया हो सकता है. बाजार में बढ़िया पावर बैंक की रेंज 600 से शुरू होती है.