MS Dhoni: एमएस धोनी के पास हैं दुनिया की एक से बढ़कर एक कारें, यहां देखें शानदार कलेक्शन

Prabhat khabar Digital

निसान जोंगा धोनी की सबसे खास कारों में से एक है. विशेष रूप से भारतीय सशस्त्र बलों के लिए डिजाइन की गई है. जोंगा डॉज M37 वेपन कैरियर से प्रेरित है. इसमें 4 लीटर का इंजन है जो 128 बीएचपी और 279 एनएम टॉर्क पैदा कर सकता है.

Nissan Jonga | Dhoni's Instagram

पजेरो लाइनअप अपने दिनों के शीर्ष मॉडलों में से एक है. पजेरो SFX में 4000 rpm पर 118 bph और 2000 rpm पर 292 Nm टॉर्क पैदा करने वाला इंजन है. इसमें 92 लीटर का फ्यूल टैंक है.

Mitsubishi Pajero SFX | Dhoni's Instagram

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद धोनी ने खुद को 1971 का Pontiac Firebird Trans am उपहार में दिया था. कहा जाता है इस कार को USA से आयात किया गया था. इसमें V8 बिग ब्लॉक इंजन है जो लगभग 325 बीएचपी और 4-स्पीड गियरबॉक्स का उत्पादन करने की क्षमता रखता है.

Pontiac Firebird Trans am | Sakshi Dhoni's Instagram

43 लाख रुपये की कीमत वाली फ्रीलैंडर 2, सभी मौसम की स्थिति के लिए उपयुक्त एक सभी इलाके की कार है. अब बंद हो चुके मॉडल में 2.2-लीटर टर्बो डीजल इंजन है जो 148 bhp और 420 Nm टॉर्क जेनरेट कर सकता है.

Land Rover Freelander 2 | Dhoni's Instagram

भारत में एमएस धोनी के पास इस खास मॉडल की पहली कार है. इस SUV में 6.2-लीटर सुपरचार्ज्ड V8 इंजन है. शक्तिशाली इंजन 707 बीएचपी और 875 एनएम टॉर्क पैदा कर सकता है. जीप ग्रैंड चेरोकी ट्रैकहॉक को 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में 4 सेकेंड से भी कम समय लगता है.

Jeep Grand Cherokee Trackhawk | Sakshi Dhoni's Instagram

एमएस धोनी के Hummer पर 'MSD' बैजिंग है. इस बीस्ट में 6.2-लीटर V8 पेट्रोल इंजन है, जो अधिकतम 393 bhp की पावर जेनरेट कर सकता है. इसकी कीमत 75 लाख रुपये है.

Hummer H2 | Instagram

धोनी के गैरेज में क्लासिक रोल्स रॉयस सिल्वर शैडो सीरीज-1 कार है, जिसमें V8 इंजन है. यह कार जीएम-सोर्स्ड हाइड्रैमैटिक गियरबॉक्स के साथ आती है. इसमें एक जटिल ट्रिपल-सर्किट ब्रेकिंग सिस्टम है.

Rolls Royce Silver Shadow | Dhoni's Instagram