Bihar Panchayat Chunav: निर्जला व्रत के बाद भी बूथ पर दिखा महिलाओं का उत्साह, देखिए 10 तस्वीरें

Prabhat khabar Digital

पटना. बिहार में बुधवार को 34 जिलों के 48 प्रखंडों में पंचायत चुनाव हो रहे हैं. 23,161 पदों के लिए बुधवार की सुबह से ही वोटिंग जारी है. जितिया पर्व (निर्जला व्रत) के बाद भी महिलायें सुबह से ही अपना मतदान करने के लिए मतदान केंद्र पर पहुंचा गई हैं. भोजपुर, रोहतास, मुजफ्फरपुर, नालंदा समेत बिहार के 34 जिलों में व्रती महिलाएं भी अपना मतदान करने के लिए सुबह से ही कतार में खड़ी हैं.

चनपटिया चुहड़ी में मतदान केंद्र करने एक परिवार के सभी सदस्य एक तरह का कपड़ा पहनकर मतदान करने पहुंची

चनपटिया चुहड़ी में मतदान केंद्र | प्रभात खबर

मधुबनी. रहिका प्रखंड के सतलखा गांव में कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरु

पंचायत चुनाव को लेकर निर्जला व्रत के बाद भी बूथों पर महिलाओं का उत्साह दिखा. सुबह से ही मतदान करने कतार में लगी हैं.

मुजफ्फरपुर में एक मतदान केंद्र पर मतदान के लिए अपनी बारी का इंतजार करती मुतिफन खातून

खगड़िया: गंगा नदी का जलस्तर बढ़ने से बूथ तक पहुंचने का रास्ता बंद हो गया था. इसको लेकर परबत्ता प्रखंड के टेमथा करारी पंचायत के शर्मा टोला के लोगों ने रातोंरात पगडंडी बना दिया. बुधवार की सुबह डीएम व एसपी ने भी इस बूथ का निरीक्षण किया.

अररिया . भरगामा प्रखंड के बूथ संख्या 21 पर वोट बहिष्कार की सूचना मिलने पर डीएम-एसपी बूथ पर पहुंचे. यहां पर मतदाता मान-मनौव्वल के बाद भी मतदान के लिए तैयार नहीं हो रहे हैं.

पोते के गोद में सवार होकर महिला मतदान करने के लिए पहुंची महिला

बिहार में हो रहे दूसरे चरण के मतदान में महिलाएं पुरुषों पर भारी पड़ रही हैं. पुरुष की लाइन से ज्यादा लंबी कतार महिलाओं की लगी है.

मुजफ्फरपुर. मध्य विद्यालय वासील टोला शंकरपुर में वार्ड सदस्य का चुनाव चिन्ह में गलती रहने के कारण बूथ संख्या 31 पर मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार किया. इसकी सूचना मिलने पर डीसीएलआर यूनुस अंसारी वहां पर पहुंचे और स्थानीय लोगों को समझाने का प्रयास किया.