Google I/O 2022: ये प्रोडक्ट्स और फीचर्स रहे शो स्टॉपर्स

Prabhat khabar Digital

Google ने अपने वार्षिक आयोजन के दौरान कई नए प्रोडक्ट्स को पब्लिक के सामने पेश किया, इनमे स्मार्टफोन से लेकर ईयरबड्स भी शामिल हैं. I/O 2022 के दौरान इन सभी के स्पेसिफिकेशन और कीमत से पर्दा उठाया गया. तो चलिए जानते हैं इस साल लॉन्च हुई कुछ ऐसी ही टेक्नोलॉजी के बारे में.

google

Google Pixel 6a

यह स्मार्टफोन Pixel 6 का ही बजट फ्रेंडली वर्जन है, इसकी कीमत करीब 35,000 रुपये रखी गयी है. इस स्मार्टफोन में आपको 6.1 इंच डिस्प्ले, ड्यूल रियर कैमरा जैसी फीचर्स दी गयी है. इस स्मार्टफोन की बिक्री 21 जुलाई से शुरू कर दी जाएगी.

pixel 6a

PIXEL Watch

इस स्मार्टवॉच को अगस्त और सितम्बर के बीच रिलीज किया जाएगा. इस स्मार्टवॉच में Google maps, Google Wallet और Google Home जैसे फीचर देखने को मिलेंगे.

pixel watch

Android 13

Android 13 का Beta वर्जन को इस इवेंट के दौरान लॉन्च कर दिया गया है.

android 13

Pixel Earbuds

Google की तरफ से यह पहला ANC (Active Noise Cancellation) वाला ईयरबड्स है. Google का कहना है कि इन ईयरबड्स की मदद से आप आवाजों को साफ-साफ सुन सकेंगे. इन ईयरबड्स की कीमत करीबन 15 हजार रखी गई है. आप 21 जुलाई से इसे आर्डर कर पाएंगे और 28 जुलाई से इसकी बिक्री शुरू कर दी जाएगी.

pixel earbuds

Google ने अपने इस इवेंट के दौरान कई नए फीचर्स को भी लॉन्च किया, इनमे Google translate, Google Meet और Google Maps के अपडेट्स शामिल है. कंपनी ने सिक्योरिटी और प्राइवेसी को भी ध्यान में रखते हुए कई बदलाव किये हैं.

updated features

Google IO 2022 के दौरान कंपनी ने Google Wallet को भी अपडेट किया है. गूगल का कहना है कि अब गूगल वॉलेट केवल क्रेडिट कार्ड ही नहीं बल्कि गवर्नमेंट द्वारा जारी की गयी आईडी, स्टूडेंट आईडी, वैक्सीन कार्ड्स और ड्राइविंग लाइसेंस को भी स्टोर कर सकेगा इसमें आपको NFC का भी सपोर्ट दिया गया है.

updated features