Hyundai Alcazar SUV से जल्द उठेगा पर्दा, ये खूबियां होंगी खास, देखें PICS

Guest Contributor

Hyundai की 7-सीटर प्रीमियम कार Hyundai Alcazar कुछ ही समय में लॉन्च होने वाली है. ऐसा माना जा रहा है कि यह कार दिखने में Creta जैसी है, लेकिन यह एक 7 सीटर कार होगी.

Alcazar कार के वेरिएंट्स की बात करें, तो रिपोर्ट्स के अनुसार, इसमें आपको 5 वेरिएंट्स देखने को मिलेंगे E, EX, S, SX, and SX(O). E वेरिएंट बेस वेरिएंट होगा और SX(O) वेरिएंट Alcazar का टॉप वेरिएंट.

अगर इंजन की बात करें तो इसमें आपको Creta के ही समान इंजन देखने को मिल सकता है. इसमें 1.4 लीटर T-GDi पेट्रोल इंजन होगा, जो seven-speed DCT के साथ आता है और 138bhp/242Nm का पावर जेनेरेट करता है.

Alcazar में आपको 1.5 लीटर डीजल इंजन जो कि six-speed मैन्युअल और six-speed टार्क कनवर्टर ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन का भी ऑप्शन मिलता है. जो 113bhp/250Nm का पॉवर जेनेरेट करता है.

एक 1.5 लीटर NA Petro इंजन जो कि a six-speed मैन्युअल और CVT गियरबॉक्स के साथ आता है और 113bhp/144Nm का पावर प्रोड्यूस करता है.

फीचर्स के लिहाज से यह कार पूरी तरह से लोडेड है. इसमें आपको एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, isofix चाइल्ड सीट, आर्मरेस्ट, कप होल्डर, ड्यूल टोन इंटीरियर्स, LED हेड एंड टेल लाइट्स, तीसरी पंक्ति सीट्स में आपको Aircon वेंट्स और चार्जिंग स्लॉट्स जैसे फीचर्स दिये गए हैं.

इस कार का मुकाबला Mahindra XUV500, Toyota Innova Crysta, MG Hector Plus और Tata Safari जैसी कारों से होना है.

खबर है कि कंपनी इस कार को मई तक लाॅन्च कर देगी और इसकी अनुमानित कीमत 15-18 लाख रुपये एक्स शोरूम के बीच होनी चाहिए.