Jeff Bezos से लेकर Elon Musk तक, Forbes की लिस्ट में टॉप पर हैं ये Tech Billionaires, जानें कौन कितना अमीर

Prabhat khabar Digital

फोर्ब्स ने हाल ही में दुनिया के सबसे अमीर लोगों की अपनी सालाना सूची जारी की. इसमें अमेजन के फाउंडर जेफ बेजॉस ने लगातार चौथे साल शीर्ष पर जगह बनायी है. अमेजन की इस लिस्ट में टेक बिलियनेयर्स सबसे ज्यादा हैं. आइए डालें एक नजर-

Jeff Bezos, Founder, Amazon - अमेजन के फाउंडर जेफ बेजॉस फोर्ब्स के अमीराें की लिस्ट में 177 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ टॉप पर हैं.

Elon Musk, CEO, Tesla and SpaceX - टेस्ला और स्पेस एक्स जैसी टेक कंपनियों के सीईओ एलॉन मस्क ने 151 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ इस लिस्ट में दूसरा स्थान पाया है.

Bill Gates, co-founder, Microsoft - 124 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स अमीरों की सूची में चौथे पायदान पर हैं.

Mark Zuckerberg, CEO, Facebook - फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग 97 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ दुनियाभर के बिलियनेयर्स की लिस्ट में पांचवें नंबर पर हैं.

Warren Buffett, Chairman and CEO, Berkshire Hathaway - 96 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ बर्कशायर हैथवे के चेयरमैन और सीईओ वॉरेन बफेट ने अरबपतियों की लिस्ट में छठे स्थान पर अपना कब्जा जमाया है.

Larry Ellison, CEO, Oracle - सॉफ्टवेयर डेवेलपमेंट कंपनी ऑरैकल के सीईओ लैरी एलिसन ने 91.5 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ फोर्ब्स के अरबपतियों की लिस्ट में सातवां स्थान पाया है.

Larry Page, co-founder, Google - गूगल के को-फाउंडर्स में से एक, लैरी पेज की नेटवर्थ 91.5 बिलियन डॉलर है और उन्होंने फोर्ब्स की लिस्ट में आठवां पायदान हासिल किया है.

Sergey Brin, co-founder, Google - सर्जेई ब्रिन भी गूगल के को-फाउंडर हैं. उन्होंने 89 बिलियन डॉलर की नेटवर्थ के साथ फोर्ब्स के अरबपतियों की लिस्ट में नौवां स्थान पाया है.

Mukesh Ambani, chairman and MD, Reliance Industries - रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी की नेटवर्थ 84.5 बिलियन डॉलर है. उन्होंने दुनिया के सबसे बड़े अरबपतियों की लिस्ट में 10वें स्थान पर अपना कब्जा जमाया है.