WhatsApp पर जरूरी मैसेज कैसे करें Save, जानें आसान तरीका

Prabhat khabar Digital

WhatsApp पर कुछ मैसेजेस ऐसे होते हैं, जो हमारे लिए जरूरी होते हैं और हमें लगता है कि इन्हें सहेज लेना चाहिए, ताकि आगे काम आयें. व्हाट्सऐप में एक ऐसा फीचर है, जो आपकी इस जरूरत को पूरा करता है.

WhatsApp के इस फीचर का नाम Starred messages है. यह फीचर किसी भी मैसेज को बुकमार्क करके रखने की सहूलियत देता है. आप जरूरत पड़ने पर इस मैसेज को देख सकते हैं. आइए जानें इसे कैसे ऐक्सेस करें.

सबसे पहले व्हाट्सऐप पर कोई चैट ओपन करें. जिस मैसेज को सेव करना है, उसे लॉन्ग प्रेस करें, यानी कुछ देर तक दबाये रखें. स्क्रीन के ऊपरी हिस्से में Star आइकन दिखेगा, उसपर टैप करें. ऐसे ही आप मैसेज से स्टार हटा भी सकते हैं.

स्टार मार्क किये गए सारे मैसेज आपको Starred Messages सेक्शन में दिखेंगे. स्टार्ड मैसेज तक पहुंचने के लिए आपको व्हाट्सऐप ओपन करने के बाद 3 डॉट दिखेंगे, उन पर टैप करना होगा. इसपर टैप करने पर स्टार्ड मैसेजेस वाला ऑप्शन दिखेगा.

इसपर टैप करने पर आपको स्टार मार्क किये गए सारे मैसेज दिखेंगे. मैसेज से स्टार मार्क हटाने के लिए स्टार्ड मैसेज वाले ऑप्शन में जाकर उस मैसेज पर लॉन्ग प्रेस करें. यह आपको स्क्रीन के ऊपरी हिस्से में दिखेगा.