Whatsapp Upcoming Features: नये फीचर्स बना देंगे चैटिंग को मजेदार

Prabhat khabar Digital

WhatsAapp New Features Updates 2021: चाहे घर परिवारवालों से कोई बात कहनी हो, या ऑफिस से जुड़ी कोई बात किसी सहकर्मी तक पहुंचानी हो, मैसेजिंग प्लैटफॉर्म व्हाट्सऐप का नाम सबसे पहले आता है.

व्हाट्सऐप का एंड टू एंड एनक्रिप्टेड चैट्स सर्विस, स्टोरीज, वीडियो-ऑडियो कॉल और दूसरे मीडिया सर्विसेज यूजर्स के लिए इसे कूल बनाते हैं. कंपनी अपने यूजर्स के लिए लगातार नये-नये फीचर्स लाती है. आइए जानते हैं व्हाट्सऐप पर आनेवाले ऐसे ही कुछ फीचर्स के बारे में-

चैट बबल्स : ज्यादातर समय हम व्हाट्सऐप के चैट विंडो पर अपना समय बिताते हैं और ऐसे में ऐप इस अनुभव को और बेहतरीन बनाना चाहता है. ऐसे में ग्रीन बबल्स जो आपके टेक्स्ट के अगल बगल होते हैं, उन्हें रीडिजाइन किया जाएगा.

नये फोटो एडिटिंग टूल्स : कंपनी यहां फोटो एडिटर टूल पर काम कर रही है, जो आपको स्टोरीज में मिलता है. यूजर्स अब फोटो में स्टिकर्स भी ऐड कर पाएंगे और उसे क्रॉप भी. वहीं, कोई भी यूजर फोटो में टेक्स्ट और इमोजी भी ऐड कर पाएगा.

व्हाट्सऐप पेमेंट शॉर्टकट : व्हाट्सऐप यहां UPI आधारित पेमेंट में शॉर्टकट भी जोड़ने की सोच रहा है. यानी कि अब चैट बॉक्स से ही सीधे आपको पेमेंट ऑप्शन मिल जाएगा. यह फीचर पहले ही iOS में मौजूद है, ऐसे में इसे जल्द ही एंड्रॉयड में भी दिया जा सकता है.

मैसेज रिएक्शन : फेसबुक मैसेंजर और आईमैसेज में पहले मौजूद यह फीचर व्हाट्सऐप पर भी आ सकता है. अब आप किसी भी मैसेज का जवाब ईमोजी से दे सकते हैं, अगर आपको रिप्लाई करने का मन नहीं है. यह फीचर ग्रुप चैट्स के लिए भी आएगा.

कॉन्टैक्ट कार्ड : व्हाट्सऐप पर अब बेहतर कार्ड डिजाइन दिखेगा. अब तक सिर्फ फोटो दिखती है. रीडिजाइन कार्ड में आपको कॉल, टेक्स्ट और वीडियो कॉल का डायरेक्ट ऑप्शन मिलेगा. ग्रुप कॉन्टैक्ट्स कार्ड में सिर्फ मैसेज भेजने का ऑप्शन मिलेगा.