WhatsApp Update: अब एक साथ 4 स्मार्टफोन में चलाएं अपना अकाउंट, जल्द आ रहे नये फीचर्स

Prabhat khabar Digital

WhatsApp अपने यूजर्स को बेहतर सर्विस उपलब्ध कराने के लिए समय-समय पर नये फीचर्स पेश करती रहती है, वहीं कुछ अपडेट्स पर काम चल रहा है. इन्हीं में से एक फीचर है मल्टी-डिवाइस सपोर्ट का. इसके तहत यूजर्स एक ही अकाउंट कई डिवाइस पर एक्सेस कर पाएंगे.

WhatsApp के मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए खुशखबरी यह है कि कंपनी आने वाले एक-दो महीनों में मल्टी-डिवाइस फीचर को रोलआउट करेगी. फेसबुक सीईओ मार्क जकरबर्ग और व्हाट्सऐप हेड विल कैथकार्ट ने WABetaInfo के एक इंटरव्यू में यह जानकारी दी है.

WhatsApp मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर काे शुरुआत में बीटा वर्जन में रिलीज किया जाएगा. मल्टी-डिवाइस सपोर्ट की मदद से यूजर एक साथ चार डिवाइस पर अपने व्हाट्सऐप अकाउंट को ऐक्सेस कर सकेंगे. यह फीचर एक ही समय में कई डिवाइसेज पर एक अकाउंट का इस्तेमाल करने में मदद करेगा.

0

WhatsApp मल्टी-डिवाइस सपोर्ट के अलावा, इंटरव्यू में नये View Once और Disappearing Mode की भी घोषणा हुई. जकरबर्ग ने कहा कि view once फीचर की मदद से व्हाट्सऐप पर शेयर किया गया कंटेंट देखे जाने यानी seen होने के बाद खुद डिलीट हो जाएगा.

कंपनी अपने Disappearing Message फीचर में भी नयी चीजें जोड़ने वाली है. फिलहाल डिसअपियरिंग मैसेज फीचर में मेसेज डिलीट होने के लिए लिमिटेड टाइम पीरियड मिलता है. अपडेट के बाद यूजर पूरे चैट थ्रेड के लिए इस फीचर को ऑन रख सकेंगे.