Tata Motors की यह इलेक्ट्रिक कार देगी 300km की रेंज, देखें पहली झलक

Prabhat khabar Digital

Tata Motors ने अपनी नयी इलेक्ट्रिक सेडान कार Tigor EV का टीजर वीडियो शेयर किया है. इसमें भारत के पहले F1 ड्राइवर, नारायण कार्तिकेयन भी दिखाई दे रहे हैं.

tata motors

Tigor EV पहले से ही Xpres-T नाम से बेची जा रही है. सेडान का यह नया अवतार Tata की Ziptron तकनीक, बदली हुई स्टाइलिंग और पावरट्रेन के साथ आएगा.

tata motors

नयी Tigor EV टाटा की Ziptron तकनीक से लैस होगी, जो Nexon EV में भी है. टीजर में E-SUV को कैमोफ्लाज्ड सिडान के बगल में चलते हुए देखा जा सकता है.

tata motors

Tigor EV अब तक 72V 3-फेज मोटर के साथ आती थी, जो 40hp और 105Nm के पीक टॉर्क के साथ आती थी. 21.5kWh की बैटरी सिंगल चार्ज में 213 किमी की रेंज देती है.

tata motors

अगर Tigor EV में वही 127hp का इंजन है, जो Nexon EV में मिलता है, तो यह आसानी से पुराने Tigor EV से बेहतर प्रदर्शन करेगा और अधिक खरीदारों को आकर्षित करेगा.

tata motors

नयी सिडान में 300 किमी प्रति चार्ज की रेंज मिलेगी. यह रेंज इसलिए भी ज्यादा है क्योंकि 30.2kWh बैटरी पैक है. नेक्सॉन की तरह टिगोर ईवी में फास्ट चार्जिंग भी मिलेगा.

tata motors

टिगोर ईवी के वीडियो में फ्रंट में LED DRLs को बंपर पर देखा गया. DRLs का डिजाइन अल्ट्रोज की याद दिलाता है. बंपर भी ट्राई-एरो पैटर्न के साथ आयेगा, जो अब टाटा की गाड़ियों पर एक अलग लुक देता है.

tata motors

टिगोर ईवी को दिवाली के दौरान लॉन्च किया जा सकता है. गाड़ी की कीमत पहले से ज्यादा हो सकती है. वहीं, FAME II योजना में बदलाव और कुछ राज्यों में अतिरिक्त सब्सिडी से गाड़ी की कीमत कम हो सकती है.

tata motors