Tata Motors ने 5.49 लाख रुपये में लॉन्च की Punch micro SUV, यहां जानें सारी डीटेल्स

Prabhat khabar Digital

Tata Punch Micro SUV Launched, Price, Features, Variants : टाटा मोटर्स ने अपनी नयी टाटा पंच को इंडियन मार्केट में लॉन्च कर दिया है. इसकी कीमत 5.49 लाख रुपये से शुरू होती है.

टाटा की इस माइक्रो एसयूवी की लॉन्च से पहले ही लुक और फीचर्स से जुड़ी सारी डीटेल्स सामने आ गई थी. लोगों को इंतजार था, तो इसकी प्राइस बुकिंग सेल और डिलीवरी डीटेल्स का.

Tata Motors की micro SUV Punch को लेकर अब सारी डीटेल सामने आ चुकी है. आज हम आपको टाटा की इस छोटी एसयूवी की कीमत, वेरिएंट्स, एक्सटीरियर-इंटीरियर फीचर्स के साथ ही, बुकिंग और डिलीवरी से जुड़ीं सारी डीटेल बताते हैं.

Tata Punch को भारत में 5.49 लाख रुपये के बेस प्राइस पर लॉन्च किया गया है. यह इसके Pure Trim Level वेरिएंट की कीमत है. इसका Adventure ट्रिम लेवल 6.39 लाख रुपये, Accomplished ट्रिम लेवल 7.29 लाख रुपये और Creative ट्रिम लेवल 8.49 लाख रुपये का आयेगा.

टाटा पंच को XE, XM, XT, XZ वेरिएंट्स के साथ पेश किया गया है. इसमें Eco और City जैसे 2 ड्राइविंग मोड्स भी दिये गए हैं. सेफ्टी के मामले में टाटा पंच को Global NCAP कार क्रैश सेफ्टी टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिल चुकी है.

Tata Punch कंपनी की ALFA (Agile Light Flexible Advanced) प्लैटफॉर्म पर बेस्ड है. इसमें 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन लगा है, जो 85bhp तक की पावर और 113Nm टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. यह 5 स्पीड मैनुअल और AMT के साथ आयी है.

Tata Motors का दावा है कि यह अपने सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कार है. Tata Punch की प्री-बुकिंग 4 अक्टूबर से 21,000 रुपये में जारी है. भारतीय बाजार में टाटा पंच का Maruti Suzuki Ignis, Renault Kiger, Nissan Magnite के साथ ही जल्द लॉन्च होनेवाली Hyundai Casper और Citroen C3 से मुकाबला होगा.