XUV700: आ गई दमदार खूबियों वाली Mahindra की नयी SUV

Prabhat khabar Digital

Mahindra XUV700 SUV Launch Price Specs: महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra ) ने अपनी नयी SUV XUV700 से पर्दा उठा दिया है. XUV700 एसयूवी को महिंद्रा ने भारत के साथ ही ग्लोबल मार्केट के लिए पेश किया है.

XUV700 कंपनी की पहली SUV है, जो महिंद्रा के नये Twin Peaked लोगो के साथ पेश की गई है. कंपनी XUV700 को इसी साल अक्टूबर में लॉन्च करेगी. महिंद्रा ने इस एसयूवी में फ्लश डोर हैंडल और ऑटो बूस्टर लैंप्स के अलावा कई सेगमेंट फर्स्ट फीचर दिये हैं.

Mahindra XUV700 दो इंजन ऑप्शन में उपलब्ध होगी. इसका mHawk डीजल इंजन (मैनुअल) 420Nm के टॉर्क के साथ 185PS की पावर जेनरेट करेगा. वहीं, इस इंजन के साथ आनेवाले ऑटोमैटिक वेरिएंट में 450Nm का टॉर्क मिलेगा. XUV700 में मिलने वाला दूसरा इंजन Turbocharged mStallion Gasoline इंजन है, जो 200PS की पावर और 380Nm का टॉर्क जेनरेट करता है.

XUV700 डिजाइन और लुक के मामले में काफी दमदार है. एसयूवी के फ्रंट ग्रिल में बाहर की तरफ झुके हुए वर्टिकल बार लुक को और शानदार बनाते हैं. इसमें आपको नये डिजाइन के हेडलैंप्स देखने को मिलेंगे, जो बंपर तक बड़े C शेप DRLs के साथ आते हैं.

SUV में पॉप-आउट डोर हैंडल दिये गए हैं, जो बॉडी में छिप जाते हैं. ट्विन फाइव स्पोक अलॉय वील्ज से लैस XUV700 में काफी बड़ी और ऐंगुलर टेल-लाइट्स दी गई हैं, जो इसके रियर प्रोफाइल को बेहद प्रीमियम बनाती हैं.

इंटीरियर में डैशबोर्ड में 10.25 इंच का ड्यूल स्क्रीन लेआउट मिलेगा. इसमें एक इंफोटेनमेंट के लिए इस्तेमाल होगा और दूसरा इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर का काम करेगा. खास बात है कि कंपनी इंफोटेनमेंट सिस्टम में ब्रांड न्यू AdrenoX इंटरफेस दे रही है, जो बिल्ट-इन अमेजन अलेक्सा वर्चुअल असिस्टेंट के साथ आता है.

XUV700 में एंबियंट लाइटिंग, डुअल-जोन ऑटोमैटिक एसी, पावर्ड फ्रंट सीट्स, मल्टी-फंक्शन स्टीयरिंग व्हील, सोनी 3D साउंड सिस्टम, पुश-बटन स्टार्ट/स्टॉप, केबिन एयर फिल्टर, क्रूज कंट्रोल और पैनोरमिक सनरूफ जैसे फीचर्स हैं.

महिंद्रा इस गाड़ी की कीमत का एलान एक हफ्ते के अंदर कर सकती है. भारत में XUV 700 का सीधा मुकाबला Hyundai Alcazar, Tata Safari जैसी गाड़ियों से माना जा रहा है. इनके बीच महिंद्रा एंड महिंद्रा के लिए अपनी XUV700 को लोगों के बीच पॉपुलर बनाने की चुनौती होगी.