Mahindra Scoprio का सबसे सस्ता मॉडल कितने में आएगा? जानें क्या हैं खूबियां

Prabhat khabar Digital

Mahindra Scoprio, 7 Seater SUV: महिंद्रा स्कॉर्पियो दो दशकों से भारत में पॉपुलर एसयूवी बनी हुई है. स्कॉर्पियो का शानदार लुक, दमदार इंजन और जबरदस्त फीचर्स इसे दूसरे एसयूवी से अलग बनाते हैं.

महिंद्रा की इस दमदार एसयूवी के टॉप मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत लगभग 17 लाख रुपये के आस-पास है. अगर आप भी इस फेस्टिव सीजन स्कॉर्पियो खरीदना चाहते हैं, लेकिन बजट कम है तो इसका बेस मॉडल ले सकते हैं.

महिंद्रा स्कॉर्पियो S3+ वेरिएंट सबसे सस्ता मॉडल है, जिसे आप 12,77,169 रुपये की एक्स-शोरूम कीमत में खरीद सकते हैं. अगर आप भी स्कॉर्पियो लेना चाहते हैं और आपको बहुत सारे फीचर्स की डिमांड नहीं है, तो आप यह मॉडल खरीद सकते हैं.

महिंद्रा स्कॉर्पयो S3 Plus बहुत ज्यादा हाईटेक तो नहीं, मगर कंपनी ने जरूरत के सभी फीचर्स इसमें दे रखे हैं. इसमें मैनुअल ट्रांसमिशन, डीजल इंजन, 43cm के दमदार टायर्स, डुअल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम के साथ LED टेल लैम्प ऑफर किये जाते हैं.

स्कॉर्पियो की हमेशा से खासियत इसका एक्सटीरियर मस्क्यूलर लुक रही है. यह एसयूवी देखने में काफी बड़ी और दमदार नजर आती है. अगले साल की शुरुआत में स्कॉर्पियो का एक नया अवतार भी मार्केट में आने वाला है.

Mahindra Scorpio का बेस मॉडल 2.2 L का दमदार mHawk BSVI डीजल इंजन के साथ आता है. यह 4000 RPM पर 120 BHP का मैक्सिमम पावर और 1800-2800 RPM पर 280 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.