LPG सिलेंडर की बुकिंग पर ऐसे पाएं Rs 2700 तक का कैशबैक

Prabhat khabar Digital

LPG Gas Cylinder Price: पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान छूने के साथ ही रसोई गैस की कीमतों ने भी आम आदमी को झटका दिया है. अगस्त महीने में LPG गैस सिलेंडर की कीमतों (LPG Gas Cylinder Price) में जबरदस्त बढ़ोतरी की गई है.

इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (IOC) ने 19 किग्रा के कमर्शियल गैस सिलेंडर के दाम में 73.5 रुपये की बढ़ोतरी की है. दिल्ली में 19 किग्रा कमर्शियल गैस सिलेंडर का दाम 1,500 रुपये से बढ़कर 1623 रुपये प्रति सिलेंडर हो गया है. कमर्शियल सिलेंडर महंगा होने से खाने-पीने के सामान की कीमत बढ़ सकती है.

हालांकि घरेलू गैस सिलेंडर यानी 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. जुलाई महीने में गैस सिलेंडर का जो दाम था, वही अगस्त महीने में रहेगा. 14.2 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर की कीमतें पिछले महीने वाली चलेंगी. बता दें कि जुलाई महीने में तेल कंपनियों ने घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में 25.50 प्रति सिलेंडर बढ़ोतरी की थी.

देश की राजधानी दिल्ली में 14.2 किलोग्राम बिना सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर का भाव 834.50 रुपये है, वहीं मुंबई में 834.50 रुपये, कोलकाता में गैस सिलेंडर की कीमत 861 रुपये और चेन्नई में 850.50 रुपये प्रति सिलेंडर है.

एलपीजी की कीमत बढ़े या घटे, लेकिन पेटीएम से रसोई गैस बुकिंग पर आपको कैशबैक मिलना निश्चित है. डिजिटल पेमेंट्स कंपनी एलपीजी गैस बुकिंग पर कैशबैक बड़ा कैशबैक ऑफर कर रही है. पहले जहां पेटीएम यूजर्स के लिए ऑनलाइन गैस बुकिंग पर 900 रुपये तक का कैशबैक दिया जा रहा था, वहीं अब 2700 रुपये बचाने का मौका है.